महिलाओं-बच्चियों के साथ होने वाले अपराधों पर लगेगी रोक! सुरक्षा के लिए 40 महिला कमांडों तैयार

7/23/2021 7:23:16 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में महिला अपराध और छोटी बच्चियों के गुमशुदगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने और महिला अपराध पर अंकुश लगाने के लिए इंदौर पुलिस के आला अधिकारियों ने 40 महिलाओं की एक स्पेशल टीम तैयार की है। स्पेशल ड्रेस में महिला अधिकारियों की यह टीम सेंसटिव इलाकों में तैनात की जाएगी। टीम का काम महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध को रोकना और महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना भी होगा।

PunjabKesari

इंदौर पुलिस ने महिला अपराध रोकने के लिए की एक नई पहल,स्पेशल 40 महिला कमांडो की बनाई एक टीम,स्पेशल ड्रेस कॉड के साथ दी जा रही हे स्पेशल ट्रेनिग,महिला कमांडो की टीम महिला अपराधों पर रखेगी नजर,चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी महिला कमांडो,इंदौर में सघन इलाकों और छोटी बस्तियों से नाबालिग बच्चियों के लापता होने की वारदातें लगातार सामने आ रही हैं। ऐसी वारदातों को रोकने के लिए इंदौर पुलिस ने स्पेशल 40 महिला कमांडो की एक टीम बनाई है। इस टीम की रणनीति एएसपी और डीआईजी ने तय की है। ये महिलाएं मेले, त्यौहारों और सघन बस्तियों में तैनात रहेगी और महिला संबंधी अपराधों को रोकने में पुलिस की मदद करेगी। टीम में शामिल महिलाये अपनी स्वेक्छा से पुलिस की मदद करेगी। महिला कमांडो टीम को स्पेशल ड्रेस और स्पेशल ट्रेनिंग के साथ ही पर्सनल वॉकी टॉकी भी दिए गए हैं। महिला कमांडो की टीम को इस तरह के अपराधों को कैसे नियंत्रित करना है उसकी ट्रेनिंग भी दी गई है।

PunjabKesari

आपको बता दें की शहर में शायद ही कोई ऐसा दिन होता है जब, इंदौर में महिला संबंधी अपराध का मामला सामने न आता हो। इन्ही अपराधों पर लगाम लगाने के लिए इस टीम का गठन किया गया है। वहीं, एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि महिला अपराधों पर नियंत्रण के लिए सामुदायिक पुलिसिंग के लिए गठित इस टीम का मूल उद्धेश्य महिलाओं की सुरक्षा और बस्तियों से लापता हो रही नाबालिगों को समझाना है। यह टीम कम उम्र में भाग रही बच्चियों को ऐसा न करने के लिए जागरूक करेंगी। साथ ही गुड टच बैड टच के बारे में भी जानकारी देंगी। इसके अलावा महिलाओं को समझाएंगी कि यदि उनके खिलाफ कोई अपराध होता है तो वे थाने जाकर कैसे रिपोर्ट करें।

PunjabKesari

स्पेशल 40 महिला विंग का गठन कर इस बात की गंभीरता साबित करता है कि महिला अपराध को रोकने के लिए इंदौर पुलिस किस तरह की कोशिश कर रही है। पुलिस का यह प्रयास सफल साबित होता है तो इससे निश्चित ही शहर में महिला अपराध के मामलों में कमी आएगी। इंदौर पुलिस की यह कोशिश कितनी कामयाब रहती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News