‘महाराज हम आपके साथ कांग्रेस छोड़कर आए हैं, हमारा ख्याल रखना’ टिकट के लिए जयविलास में गूंजी आवाज

6/10/2022 1:41:55 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): आज ग्वालियर के जयविलास पैलेस में बिल्कुल वैसा ही नजारा देखने को मिला जैसा जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे देखने को मिलता था। जयविलास पैलेस में सैकड़ों समर्थकों की भीड़ एक साथ जुटी। लेकिन इस बार यह भीड़ टिकटों की दावेदारी के लिए उमड़ी है। दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी दो दिन ग्वालियर में रहेगें। वे निकाय चुनाव में आएं नामों को लेकर मंथन कर रहे हैं और साथ ही 121 को लेकर बातचीत भी। इस बीच जयविलास पैलेस में कुछ अनोखे शब्द सुनने को मिले। एक टिकट के सैकडों दावेदार एक ही शब्द कह रहे हैं, “महाराज आपके साथ हमने कांग्रेस छोड़ी है, आप भी हमारा ख्याल रखना...। 

बात भीड़ की करे तो ग्वालियर के जयविलास पैलेस यानी सिंधिया राजवंश का महल में सैकड़ों की संख्या में जमावड़ा लगा है। समर्थक अपने बहू, बेटा, बेटी और पत्नी के साथ-साथ खुद के लिए टिकट मांगने पहुंचे। सबके हाथों में बायोडाटा था। हर कोई अपनी उपलब्धि गिनाने के साथ-साथ समाज के नाम पर टिकट मांग रहा है। साथ ही वह यह भी कह रहे हैं, वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए हैं, इसलिए उनका ख्याल रखना महाराज की जिम्मेदारी है।  
 

दरअसल, ग्वालियर नगर निगम के 66 वार्ड के लिए टिकट के लिए मारामारी हो रही है। यहां तकरीबन साढ़े 560 से 600 लोगों ने अपनी टिकट की दावेदारी निगम की है। तो वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने मेयर की है। जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, जय भान सिंह पवैया, माया सिंह प्रघुम्न सिंह तोमर के समर्थक सहित पार्टी के कार्यकर्ता शामिल है। ऐसे में पार्टी इस पर किस पर भरोसा जताया कि यह तो वक्त बताएगा।

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि जल्द ही सभी नामों की घोषणा हो जाएगी। टिकट उसी कार्यकर्ता को मिलेगा जो पार्टी के प्रति समर्पित है। वहीं उन्होनें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर कहा है कि मैं इस पर नहीं पड़ना चाहता कि नेता की फैमिली में टिकट मिले या ना मिले, लेकिन सिंधिया परिवार से एक ही व्यक्ति राजनीति में रहता है।  

सूत्रों की मानें तो ग्वालियर के 66 वार्डों में, ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक तिहाई पार्षदों के टिकट पर फैसला लेने के लिए कहा गया है, यानि कि लगभग 22 टिकट। वे आज और कल ग्वालियर में है। साथ ही टिकटों को लेकर 121 और मंथन करेगें।

meena

This news is Content Writer meena