Unknown नंबर से एक वीडियो कॉल और बर्बाद हो जाओंगे आप, इंदौर के बुजुर्ग के साथ कुछ ऐसा ही हुआ...

2/26/2024 5:16:38 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में एक बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग व्यक्ति ने पूरे मामले की शिकायत इंदौर क्राइम ब्रांच में दर्ज कराई है। बुजुर्ग ने बताया कि उसके मोबाइल पर कुछ दिन पहले एक वीडियो कॉल आया जिसे बुजुर्ग व्यक्ति ने फोन उठा लिया। कुछ देर बाद उसके मोबाइल फोन पर एक अश्लील बना हुआ वीडियो आया और साइबर अपराधियों ने वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसे 50 हजार रुपए की डिमांड की। बुजुर्ग डर गया और उसने 30 हज़ार धमकी देने वाले ठग  के खाते में डाल दिए। इसके बाद अपराधी बुजुर्ग को डराते हुए उसे 20 हज़ार की और डिमांड करने लगे। जहां फरियादी बुरी तरह डर गया फिर कुछ  दिनों बाद उसके व्हाट्सएप नंबर पर दिल्ली सीआईडी का एक फर्जी लेटर भी आया जिसमें मामले को लेकर अपराध पंजीबद करने की धमकी दी गई थी। बुजुर्ग डर गया और इसके बाद उसने इंदौर क्राइम ब्रांच की शरण ली।

पूरे मामले में एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि इंदौर शहर के रहने वाले 54 वर्षीय व्यक्ति ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई कि उसे कुछ दिनों पहले एक वीडियो कॉल आया था जिसे उठाने के बाद उसकी अश्लील वीडियो बनाकर साइबर अपराधियों ने उससे 50000 रुपयों की डिमांड की जिसके बाद बुजुर्ग व्यक्ति डर गया और उसने 30000 रूपए अपराधियों के बोले गए खाते में डाल दिया लेकिन वह 20000 की और डिमांड करने लगे।

इसके बाद बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा रुपए न देने पर साइबर अपराधियों ने उसे दिल्ली सीआईडी का एक फर्जी पत्र भेजा और सेक्स्ट्राशन  के मामले में अपराध पंजीबद करने की धमकी देने लगे बुजुर्ग व्यक्ति बुरी तरह डर गया और इस मामले की शिकायत उसने क्राइम ब्रांच में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक इस तरह कई मामले सामने आये हैं और इसमें कई गैंग काम कर रही एक जनवरी से लेकर अभी तक सेक्स्ट्राशन की 18 शिकायतें उनके पास आई है। पुलिस ने लोगों से अनजान नंबर से आने वाली कॉल ना उठाने की अपील की और तुरंत इसकी शकायत पुलिस में करने को कहा।

meena

This news is Content Writer meena