मंदसौर DM के नाम पर ठगी, Whatsapp पर फेक ID बनाकर अधिकारियों से मांगे 25 हजार रुपए

6/9/2022 5:08:23 PM

मंदसौर(प्रीत शर्मा): नकली आईडी बनाकर रुपए ऐंठने की कोशिश करने वाले साइबर ठगों की नजर अब अधिकारियों पर भी पड़ने लगी है। मंदसौर कलेक्टर के नाम से ठगी करने की कोशिश की गई है। जिनके नाम से फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने कुछ अधिकारियों से रुपयों की मांग की है। हालंकि अभी तक कोई अधिकारी साइबर ठगी का शिकार नहीं हुआ है। फिलहाल मंदसौर डीएम ने एसपी को पत्र लिखकर पूरे मामले में जांच कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए है।

PunjabKesari

मंदसौर कलेक्टर गौतम सिंह के नाम से कुछ अधिकारियों को व्हाट्सएप पर मैसेज कर रुपयों की मांग की गई है। जिस पर मंदसौर डीएम ने एसपी को पत्र लिखकर पूरे मामले में जांच कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए है। पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब मंदसौर डीएम निर्वाचन को लेकर कलेक्टोरेट में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इस बीच अज्ञात आरोपी ने एक अधिकारी को रुपयों की मांग करते हुए व्हाट्सएप कॉल भी किया। तभी संबंधित अधिकारी ने इसकी जानकारी कलेक्टर को दी। बैठक के दौरान कुछ अन्य अधिकारियों ने भी इसका खुलासा किया। जिस पर तत्काल डीएम ने एक्शन लेते हुए एसपी को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि, आरोपी ने जिस नंबर से व्हाट्सएप पर बिजनेस अकाउंट बनाया है, उसमें मंदसौर डीएम गौतम सिंह की फोटो भी लगाई हुई है। डीएम ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनके मीटिंग में होने का हवाला देते हुए अर्जेंट 25 हजार रुपयों की मांग की थी। आरोपी ने जिनसे रुपयों की मांग की है उन्हें रुपए डालने के लिए मोहित शर्मा के नाम की बैंक डिटेल्स भी भेजी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News