दलित सरपंच ने सचिव पर लगाए अपमानित करने के आरोप, बोली- मुझे ग्राम सभा की बैठक में जमीन पर बिठाया

10/20/2022 12:37:57 PM

भिंड(राहुल शर्मा): सरकार जातिवाद और ऊंच नीच को समाप्त करने के कितने ही कदम उठाले लेकिन जमीनी हकीकत इसके काफी उलट है। ताजा मामला गुर्रयांची पंचायत में सचिव महादेवी शर्मा द्वारा दलित सरपंच निरमा देवी को जमीन पर बैठाने का सामने आया है।



दरअसल, भिंड जिले की जनपद पंचायत गोहद के ग्राम पंचायत गुर्रयांची में सचिव महादेवी शर्मा द्वारा दलित महिला सरपंच को जमीन पर बैठाने का वीडियो सामने आया है। ग्राम सभा की बैठक में उपस्थित सरपंच ने अपना जमीन पर बैठे हुए का वीडियो मीडिया को देते हुए आरोप लगाया है कि सचिव महादेवी शर्मा ने बीते दिनों हुई बैठक में मुझे जमीन पर बैठाकर अपमान किया है। बता दें कि सरपंच दलित होने बावजूद गांव में सबसे अधिक पढ़ी लिखी हैं। उन्होंने कंप्यूटर साइंस से एमएससी किया है और उनको जनता ने लगभग 1200 वोट की ग्राम पंचायत से 272 वोटों से विजयी बनाया है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सचिव महादेवी शर्मा राजनैतिक वरदहस्त और बड़े अधिकारियों से नजदीकियां रखने का हवाला देती हैं और कहती हैं। हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा, सभी ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत भवन पर एकत्रित होकर सचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उसको निलंबित कर वहां से हटाने की मांग की है। आक्रोशित ग्रामीणों ने सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार के भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पूरे मामले को लेकर जिला पंचायत सीईओ ने जांचकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

meena

This news is Content Writer meena