1 क्विंटल वजन, फिर भी पानी में फूलों की तरह खड़े हो जाता है ये पुलिस वाला, देखिए तस्वीरें....

10/17/2021 3:23:47 PM

दमोह (इम्तियाज चिश्ती): मध्यप्रदेश के दमोह में एक प्रधान आरक्षक हैं भगवान दास, जिनके योग की कला जानकर आप हैरान हो जाएंगे। भगवान दास योग करने में इतने माहिर हैं कि वे पानी में ही योग कर लेते हैं। अब इसी भगवान का आशीर्वाद कहें या भगवानदास की शक्ति, इतना वजन होने के बावजूद ये शख्स पानी में योग कर बाबा रामदेव को भी फ़ेल कर रहा है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Damoh, Police, Yoga, योग, मध्यप्रदेश न्यूज

दरअसल, भगवानदास मध्य प्रदेश के दमोह के देहात थाना में प्रधान आरक्षक के पद पर तैनात हैं। पुलिस की भागदौड़भरी जिंदगी के बीच भी इस हवलदार ने बीते दस साल से जलयोग को वक़्त दिया और रोजाना वो पानी में योग करते हैं। भगवानदास अब तक दो घंटे तक पानी के अंदर योग करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। ये मां के जयकारों के साथ पानी में खड़े हो जाते हैं। अजीबो-गरीब तरीके से जलयोग करने वाले भगवानदास ने दमोह ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश और देश के कई हिस्सों में अपने इस जलयोग का प्रदर्शन किया है। 

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Damoh, Police, Yoga, योग, मध्यप्रदेश न्यूज

उज्जैन के महाकुम्भ जैसे आयोजन में अपनी ड्यूटी के दौरान भी भगवानदास दाहिया ने सुर्खियां बटोरी। जितनी शिददत से भगवानदास योग करते हैं उसी तरह अपनी ड्यूटी को भी निभाते हैं। अब तक ड्यूटी के दौरान पांच लोगों की जान भी बचा चुके हैं, जिसके लिए मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें वीरता पुरुस्कार से भी सम्मानित किया है।

यह भी देखें 
बहन ने भाई से कहकर अपने ही घर में करवा दी 80 लाख की चोरी...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News