दरगाह हकीमी प्रबंधन ने रोका हनुमान मंदिर का रास्ता, हिंदू संगठनों में आक्रोश

9/20/2022 4:37:01 PM

बुरहानपुर(नितिन इंगले): बुरहानपुर जिले के गांव लोधीपुरा में इच्छेश्वर हनुमान मंदिर और दरगाह ए हकीमी एक ही परिसर में मौजूद है, वहां विवाद की स्थिति बन गई है। दरअसल, दरगाह प्रबंधन ने मंदिर का रास्ता रोक दिया है जिसके कारण आज सभी हिंदू संगठन आक्रोशित होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और रास्ता दोबारा खोलने की मांग की गई है।

बुरहानपुर जिले में समाजसेवियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। कलेक्टर कार्यालय परिसर में आंदोलन करते हुए बंद रास्ते को दोबारा खोलने की मांग की। ज्ञापन में लिखा गया कि बुरहानपुर के ग्राम पंचायत एमागिर्द स्थित लोधी पुरा क्षेत्र के दरगाह ए हकीमी के पास एक हनुमान मंदिर है जिसका रास्ता दरगाह हकीमी प्रशासन ने बंद कर दिया है। जिसके विरोध में समाजसेवी संगठन ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल दरगाह हकीमी प्रशासन द्वारा हनुमान मंदिर में आने जाने का रास्ता बंद कर दिया है जिसके चलते भक्तों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

आपको बता दें कि यह हनुमान मंदिर अति प्राचीन होकर श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र भी बना हुआ है। यहां समय-समय पर कई प्रकार के आयोजन एवं भंडारे भी होते रहते हैं। बावजूद इसके प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है जिसको लेकर संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया। इस संबंध में एसडीएम दीपक चौहान से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर वस्तु स्थिति के अनुसार कार्य किया जाएगा।

meena

This news is Content Writer meena