लोगों के लिए मिसाल बनी सफाई कर्मचारी की बेटी, 1 करोड़ की मिली स्कॉलरशिप

5/10/2019 12:33:34 PM

इंदौर: कहते है अगर कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो आपके मार्ग की सारी बाधाएं खुद व खुद दूर हो जाती हैं। ऐसी ही मिसाल जिले के शहर में एक सफाईकर्मी की बेटी ने पेश की है। जहां नूतन घावरी नाम की सफाईकर्मी की बेटी को विदेश में पढ़ाई करने के लिए एक करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली है। इस स्कॉलरशिप की मदद से वह अब पीएचडी करने के लिए स्कॉटलैंड जाएगी।



जानकारी के अनुसार, कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल में सफाई कर्मचारी नूतन की बेटी रोहिणी घावरी को 1 करोड़ रुपए की यह स्कॉलरशिप राज्य अनुसूचित जनजाति विभाग ने दी है। बीबीए करने के बाद मार्केटिंग में एमबीए कर चुकीं रोहिणी स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग के हैरिटगॉट यूनिवर्सिटी से पीएचडी करेगी।




सफाईकर्मी नूतन का कहना है कि जब रोहिणी बच्ची थी तो लगातार 12 साल तक वह अपने साथ उसे ड्यूटी पर ले जाती थी लेकिन उसका मन पढ़ाई में लगता था। इसे देखते हुए उसने गहने गिरवी रखकर रोहिणी को एमबीए कराया। रोहिणी वालीबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी है। वहीं रोहिणी ने बताया कि लोगों की जल्द शादी की मानसिकता को अब जवाब मिला है। वो जब भी किसी समारोह में जाती थी तो लोग कहते थे कि जल्दी रोहिणी की शादी कर दो नहीं तो अच्छा लड़का नहीं मिलेगा, वे लोग ही आज पापा को बधाई दे देते हैं और अपने बच्चों को मेरा उदाहरण देते हैं।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR