बड़वानी में महाराष्ट्र से यूपी पैदल जा रहे तीन मजदूरों की मौत

5/10/2020 12:11:02 PM

बड़वानी (संदीप कुशवाह): सरकार भले मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रही हो बस चलाने के दावे कर रही हो बावजूद इसके मजदूरों का पैदल और मुसीबतों बड़ा सफर लगातार जारी है। वहीं इस सफर में कई मजदूर अपनी जान भी गंवा रहे हैं। बड़वानी जिले के सेंधवा ग्रामीण थाना अंतर्गत बाईपास पर आज मुंबई से यूपी जा रहे तीन मजदूरों की रात में अचानक मौत हो गई। इन तीन मजदूरों में से दो पैदल जा रहे थे। वहीं तीसरा मजदूर ट्रक के माध्यम से यूपी जा रहा था पहली घटना में सेंधवा बाईपास पर मुंबई से उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जा रहे प्रेम बहादुर 50 वर्ष की अचानक तबीयत खराब होने से उसे सेंधवा सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रेम मुंबई में लोहा फैक्ट्री में काम करता था और यूपी के सिद्धार्थनगर का रहने वाला था दूसरी घटना में मुंबई से यूपी के प्रयागराज जा रहे लल्लू राम 55 वर्ष की बिजासन घाट में अचानक तबीयत खराब हो गई एक ट्रक ड्राइवर द्वारा लिफ्ट देकर सेंधवा के निजी अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया लल्लू राम मुंबई में मजदूरी करता था और फुटपाथ पर रहता था वह यूपी के पठानपुरा जिला प्रयागराज का रहने वाला था। वहीं तीसरी घटना में ट्रक से मुंबई से उत्तर प्रदेश के अनीश अली 42 वर्ष मुंबई से यूपी के फतेहपुर जिले अपने साथी मजदूरों के साथ जा रहे अनीस की अचानक तबीयत खराब हुई जिस ट्रक से जा रहा था उसी ट्रक के माध्यम से उसे सेंधवा सिविल अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अनीश यूपी के हरदासपुर जिला फतेहपुर का रहने वाला था सेंधवा ग्रामीण थाना प्रभारी वीडीएस परिहार का कहना है कि पुलिस द्वारा तीनों मामलों में मर्ग कायम कर लिया गया है। तीनों की पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इनके मौत के कारणों का पता लग पाएगा।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh