BJP विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता शून्य करना जल्दबाजी में लिया गया फैसला: पूर्व CM शिवराज

11/6/2019 11:54:50 AM

दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता शून्य करने का फैसला जल्दबाजी में लिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक दल को फायदा पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि फैसला आने से पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने अपना फैसला सुना दिया।

बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता खत्म करने का मामला गर्माया हुआ है। बीजेपी इसे लेकर आक्रोशित है। दिल्ली दौरे पर आए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा विधानसभा अध्यक्ष किसी दल के नहीं होते हैं। वो निष्पक्ष होते हैं। प्रह्लाद लोधी की सदस्यता खत्म करने का फैसला जल्दबाजी में लिया गया। ऐसा सिर्फ एक दल को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया।

विधानसभा अध्यक्ष पर हमला करते हुए शिवराज सिंह ने कहा सदस्यता रिक्त करने का अधिकार भी उन्हें नहीं है। यह अधिकार चुनाव आयोग की अनुमति से राज्यपाल को है। इसलिए सदस्यता शून्य करना गैरकानूनी है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा लोधी इस मुद्दे को लेकर हाईकोर्ट गए हैं। वहीं यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। बीजेपी हर स्तर पर फैसले का विरोध करेगी। मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भोपाल में राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा था।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह के बुलावे पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को अचानक दिल्ली आए थे। वहीं शाह से मुलाकात के बारे में शिवराज सिंह ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh