MP Board-2023: 10वीं-12वीं के नतीजे जारी,12वीं में नारायण शर्मा और 10वीं में मृदुलपाल ने किया टॉप

5/25/2023 7:13:30 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (MPBSE) ने आज 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए रिजल्ट की घोषणा की। सभी अभ्यर्थी MPBSE द्वारा जारी वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। बता दें कि 12वीं में मैथ सब्जेक्ट से नारायण शर्मा ने 488 नंबर के साथ टॉप किया है। वहीं दसवीं में मृदुल पाल ने टॉप किया। इस साल प्रदेश भर से 10वीं व 12वीं में करीब 18 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

MP Board 2023: देखिए 12वीं के टॉपर्स की लिस्ट

1.विज्ञान-गणित में होशंगाबाद के नारायण शर्मा ने 488 अंकों के साथ टॉप लिस्ट में, दूसरे नंबर पर श्योपुर के गौरव मौर्य और अशोकनगर के रितिन लोधी तीसरा स्थान नरसिंहपुर की प्राची पटेल ने हासिल किया।
2. वाणिज्य संकाय में खाचरोद की प्रिंसी खेमासारा, खंडवा की रानी जैन, भोपाल के यशवर्धन सिंह मरावी,अनामिका ओझा और मंडला की दिव्यांशी जैन टॉप पर रहे, दूसरे नंबर पर रीवा की शानवी सिंह राठौड़ रही, भिंड की आयुषी जैन, इंदौर के आकाश पांडेय और रायसेन की अविष्का सोनी ने तीसरे नंबर हासिल किया।
3. 12 वीं कला संकाय से छिंदवाड़ा की मौली नेमा पहले स्थान पर रही, दूसरे स्थान पर भोपाल की सोनाक्षी परमार और समिका वर्मा रही। वहीं तीसरे स्थान पर नरसिंहपुर की आर्या जिरया ने जगह बनाई।

जानिए कैसे करें रिजल्ट चैक

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
  • रिजल्ट सामने होगा।
  • रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

meena

This news is Content Writer meena