दिल्ली में रह रही छतरपुर की बेटी ने भेंट किए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर...

6/8/2021 9:54:44 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): महाराजा कॉलेज के भौतिक विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एसडी चतुर्वेदी की दिल्ली में कार्यरत बेटी दीपाली चतुर्वेदी ने आज जिला अस्पताल को 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए। इस अवसर पर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, सीएमएचओ डॉ विजय पथोरिया, सिविल सर्जन डॉ महेंद्र गुप्ता तथा दीपाली के परिजन व अस्पताल का स्टाफ मौजूद था।

सिविल सर्विस की तैयारी करने वाली विजन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत दीपाली चतुर्वेदी ने कोरोना काल मे जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी किल्लत की जानकारी मिलने पर माटी का कर्ज चुकाते हुए अपनी ओर से अपने शहर की मदद करने का प्रयास किया।

5 लीटर क्षमता के ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मरीजों के जीवन रक्षक के रूप में काम आएंगे। दीपाली ने बताया कि जिला प्रशासन के अनुरोध पर अस्पताल में चेस्ट एक्सरे मशीन और 1000 पीपीई किट भी वे जल्दी ही इंतजाम कर भेंट करेंगीं।

भेंट स्वीकार करने पहुंचे छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह और CMHO विफय पाथोरिया ने छतरपुर की इस बेटी की जमकर तारीफ की और लोगों से इस बेटी से सिख लेने को कहा कि छतरपुर में जन्मी पली-बढ़ी दीपाली ने दिल्ली जाकर नाम कमाया और छतरपुर का नाम रोशन किया और अब लोगों की जान की रक्षा का बीड़ा उठाकर मानवधर्म निभा रही है।

meena

This news is Content Writer meena