ऑनलाइन गेम में हारा, तो 12 साल के किशोर ने बेरहमी से करदी 10 साल की बच्ची की हत्या

9/7/2020 9:05:43 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और एजुकेशन हब कहे जाने वाले इंदौर में एक दिल दहला देने वाली घटना प्रकाश में आई, सोमवार दोपहर इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र के स्कीम नंबर 114 में पांचवी क्लास की छात्रा की हत्या होने की सूचना पुलिस को मिली तो मानो पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई इस हत्याकांड में एक और सदमा उस वक्त लगा जब कुछ ही घंटों में पुलिस ने हत्या में आरोपी 12 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया जो कि मृतका के पास ही बने फ्लैट में रहता था।

हत्याकांड का खुलासा करते हुए डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र पत्रकार वार्ता आयोजित की, सर्वप्रथम तो कुछ ही घंटे में इस हत्याकांड का खुलासा करने वाले थाना प्रभारी और अन्य स्टाफ की प्रशंसा डीआईजी ने की और बाद उसके हुए हत्याकांड में कारणों का खुलासा डीआईजी ने किया। पत्रकार वार्ता के दौरान  हत्या के पीछे का कारण फायर फॉक्स नामक गेम में मृतका से आरोपी का हार जाना बताया गया। डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र के अनुसार पूर्व में आरोपी का एक सफेद चूहा था, उसका मर जाने का शक भी आरोपी को मृतका पर था। कुल मिलाकर छठी कक्षा में पढ़ने वाले नाबालिग आरोपी ने गेम में हार जाने और चूहे के मर जाने के शक में इस घिनौने काम को अंजाम दिया है आपको यह भी बताते चले कि आरोपी ने इस हत्याकांड को अंजाम किसी धारदार हथियार से ना देते हुए कॉलोनी में ही पड़े पत्थरों का इस्तेमाल किया, और उससे मृतका पर जोरदार वार किए। जिसके बाद पांचवी कक्षा की छात्रा ने दम तोड़ दिया पत्रकार वार्ता में हत्याकांड को अंजाम देने के बाद परिजनों और आसपास के लोगों को किस तरह इस हत्याकांड की जानकारी मिली तो डीआईजी  मिश्र ने आरोपी के हत्याकांड को अंजाम देने के बाद खुद को छुपाने का असफल प्रयास अपने घर के बने बाथरूम में छुपकर 40 मिनट गुजारना बताया और परिजनों का आरोपी को ढूंढने के बाद बाथरूम से जब निकाला गया तो शुरुआती बात स्पष्ट हो गई कि पड़ोस की रहने वाली 9 वर्ष की छात्रा का खून छठी कक्षा के इस नाबालिग छात्र ने किया है।

 

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मिला था मोबाइल... 
मीडिया से बात करते हुए हत्याकांड में खुलासा करने के बाद डीआईजी ने देश भर से एक वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए जिस तरह स्कूलों और कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई का सिस्टम शुरू किया गया है खास स्कूल में पढ़ने वाले छोटे और मासूम विद्यार्थियों पर परिजनों को नजर रखनी चाहिए के पढ़ाई के लिए दिया गया मोबाइल सही इस्तेमाल में लिया जा रहा है या फिर उसमें किसी तरह का कोई खेल खेला जा रहा है वहीं हत्याकांड में फायर फॉक्स नामक दो में हार जाने के बाद हत्याकांड को अंजाम देना डीआईजी ने बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News