गौ-मंत्रालय के बाद अब उठी नर्मदा मंत्रालय बनाने की मांग

10/1/2018 5:13:04 PM

भोपाल: राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कम्प्यूटर बाबा ने मांग की है कि प्रदेश में एक नर्मदा मंत्रालय भी बनाया जाए। कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि नर्मदा नदी की स्थिती में नहीं है, इसके लिए एक मंत्रालय की आवश्यकता है और इसके साथ कई अन्य मंत्रालयों को स्थापित करना होगा।

जानकारी के अनुसार कम्प्यूटर बाबा ने कहा है कि जितना सुख सुविधा गौमाता के लिए चाहिए उतना ही मां नर्मदा के लिए भी चाहिए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जो भी आवश्यक सोचते हैं वह करेंगे।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गौ-मंत्रालय बनाने का ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि अब गायों के लिए बोर्ड नहीं सीधा मंत्रालय बनेगा। प्रदेश में जहां भी जमीन मिलेगी वहां गौ-अभ्‍यारण्‍य और गौशालाओं का जाल बिछाया जाएगा।

शिवराज के इस बयान के बाद से प्रदेश की राजनीति में सियासी गर्माहट बढ़ गई है। कांग्रेस ने इस मामले पर सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है, वहीं यह कयास भी लगाए गए कि सीएम शिवराज का यह एलान कांग्रेस के उस एलान का जवाब है, जिसमें कमलनाथ ने कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर हर पंचायत में गोशाला बनायी जाएगी हालांकि राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कम्प्यूटर बाबा के इस बयान के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar