एक्शन में शिवराज चौहान, रेपिस्ट को फांसी दिलाने के लिए पोस्ट कार्ड कैंपेन का किया शुभांरभ

6/11/2019 3:50:52 PM

भोपाल: प्रदेश में बढ़ रहे अपराध के खिलाफ शिवराज सरकार ने अनोखी पहल की है। प्रदेश में एक के बाद एक सामने आए रेप मामले में रेपिस्टों को फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए राजधानी भोपाल से पोस्टकार्ड कैंपेन की शुरुआत हुई। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के नाम लिखे पोस्टकार्ड पर हस्ताक्षर कर इस अभियान की शुरुआत की।


जानकारी के अनुसार, राजधानी में 10 साल की बच्ची की हत्या और दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले आरोपित विष्णु प्रसाद को कोर्ट ने एक दिन के लिए जेल भेज दिया है। बुधवार को पुलिस इस मामले में कोर्ट में चालान पेश करेगी। इस दौरान आरोपी को भी पेश करना पड़ेगा। ऐसे में बुधवार को कोर्ट आरोपी की न्यायिक हिरासत को लेकर नया फैसला दे सकती है। इससे पहले आज दोपहर भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान लोगों में गुस्सा था और वे फांसी की सजा की मांग कर रहे थे। इसे लेकर भाजपा ने भी अपना पोस्टकार्ड अभियान शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अगुवाई में आज भोपाल में चीफ जस्टिस के नाम पोस्टकार्ड भेजा गया।



शिवराज ने आम लोगों से भी अपील की है कि रेपिस्टों को जल्द फांसी दिलाने के लिए वो देश के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पोस्टकार्ड भेजें। पोस्टकार्ड में मांग की गई है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाया जाए। जिसमें रेपिस्टों को जल्द से जल्द सजा सुनाई जा सके। ताकि भविष्य में ऐसी गलतियां न दौहराई जा सके।

meena

This news is meena