अलग सिंधी राज्य की मांग करना सांसद लालवानी को पड़ा महंगा, क्षत्रिय महासभा ने जलाया फूंका पुतला

9/21/2020 12:13:55 PM

इंदौर: सांसद शंकर लालवानी की अलग सिंधी राज्य की मांग को लेकर अब विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। लालवानी के अलग राज्य की मांग के बाद राजपूत समाज मे रोष व्याप्त है। इसी बीच इंदौर के बापट चौराहे पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा इंदौर सांसद शंकर लालवानी का पुतला फूंका गया।  

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर धर्मेंद्र सिंह गौतम ने कहा कि ये वही लालवानी हैं, जो चुनाव के वक़्त राजपूत समाज के वोट के लिए मान मनोव्वल करते नहीं थकते थे, हाथ जोड़े पलक बिछाए राजपूत समाज को भोज पर आमंत्रित करते थे, और अब जब सांसद बन गए तो देश को खंडित करने की विचारधारा के हिमायती बनते हुए अलग राज्य की मांग करते इन्हें शर्म नहीं आ रही। इनकी इतनी हैसियत न थी कि एक पार्षद का चुनाव जीत सकें, लेकिन सभी समाजजनों ने राष्ट्रवाद के नाम पर इन्हें जिताया तो ये अपनी हक़ीक़त भूल गए और राष्ट्रवाद के विरुद्ध बात करने लगे। हम ऐसे किसी भी व्यक्ति या विचारधारा का विरोध करते हैं जो भारत को खंडित करने की बात करती है। राजपूतों ने देश की अखंडता के लिए अपनी रियासतें, अपनी जमीनें देश को समर्पित कर दीं। शंकर लालवानी को अलग राज्य का इतना ही शौक़ है तो ये पाकिस्तान जाएं वहां सिंध प्रांत में अपने राज्य की अभिलाषा पूरी करें।



बता दें कि इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने लोकसभा में मांग उठाते हुए कहा था कि सिंधी समाज का भी एक राज्य होना चाहिए, उन्होंने कहा था कि जिस तरह सभी भाषाओं में टीवी चैनल बनें हैं उसी तरह सिंधी भाषा में भी समाचार आने चाहिए, सिंधी भाषा को भी महत्व दिया जाना चाहिए। लालवानी की इन्हीं मांगों के बाद लगातार उनका क्षत्रिय समाज विरोध कर रहा है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar