जिले में डेंगू का कहर जारी, दो दर्जन से अधिक मरीज पाए गए पॉजिटिव

11/6/2018 12:31:02 PM

नसरुल्लागंज: जिले के नजदीकी गांव बोरखेड़ा में डेंगू का प्रकोप जारी है। अब तक गांव में तकरीबन 70 से अधिक मरीज पाए गए हैं। ग्रामीणों को बुखार के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जहां पर डॉक्टर ने परीक्षण के बाद लगभग 2 दर्जन से अधिक मरीजों में डेंगू की शिकायत पाई गई।



जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। क्षेत्र में यह दूसरी बार है जब इतनी बड़ी तादाद में डेंगू के मरीज पाए गए। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर मनीष सारस्वत ने बताया कि इलाके में जगह-जगह फागिंग करवाई जा रही है। लोगों को डेंगू से बचाव और सावधानियों के बारे में अवगत कराया जा रहा है। डेंगू से प्रभावित लोगों को जिले के अस्पताल में भर्ती किया गया है। लोगों की सुविधा के लिए अस्पताल में डेंगू वार्ड अलग से बना दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में तैनात कर दिया गया है। बुखार से पीड़ित मरीजों पर नजर रखी जा रही है फिलहाल गांव में स्थिति सामान्य है।

गांव में डेंगू फैलने का मुख्य कारण- गांव में बीमारी फैलने का मुख्य कारण नालियों में खड़ा गंदा पानी है। खुली गंदी नालियों में पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। गंदे पानी पर भिनभिनाता मच्छर बीमारियों को खुला न्योता देता है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR