तीसरी लहर से पहले मंडराया डेंगू का खतरा, इंदौर में अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

9/5/2021 7:47:18 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): यूपी में डेंगू की दहशत बरकरार है, तो वहीं इंदौर में भी अब धीरे-धीरे डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने मिल रही है। डेंगू के खतरनाक हालातों से निपटने के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग ने खास प्लान तैयार किया है। तो वहीं इस खतरनाक बिमारी से बचने के लिए कुछ खास सावधानियां बरतने की भी आवश्यकता है।



यूपी में कहर बरपाने और कई लोगों को मौत की नींद सुलाने वाली खतरनाक बिमारी डेंगू अब शहर में अपने पैर पसारती चली जा रही है। जहां दिन प्रतिदिन मरीजों की बढ़ती तादात स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीर खींच रही है। इंदौर में अब तक डेंगू के 78 मरीज मिले हैं। वहीं की मौत हो चुकी है। चार वैरिएंट में मच्छरों के द्वारा फैलने वाली ये खतरनाक बिमारी किस तरह तेजी से अपने पैर पसारते चली जा रही है। शहर में लगातार नए मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अलग-अलग इलाकों में जाकर डेंगू का लार्वा नष्ट करने का काम कर रही है।

कुल मिलाकर, देखा जाए यूपी में खतरनाक होता चला जा रहा डेंगू अब इंदौर में भी तेजी से अपने पैर पसारते नजर आ रहा है। जहां इसकी रोकथाम को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ खुद शहरवासियों को जागरूक होने की जरूरत है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari