जिले में डेंगू का कहर,137 पर पहुंचा आंकड़ा

9/7/2018 2:33:43 PM

इंदौर :जिले में डेंगू के 4 नए मरीज सामने आए हैं। इन सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इन्हें मिलाकर अब तक इस मौसम में 137 मरीज सामने आ चुके हैं। दो मरीज बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। दो दिन पहले डेंगू से आयकर विभाग के अधिकारी हरीश मोटवानी की मौत हुई थी, लेकिन विभाग अब भी यह मानने को तैयार नहीं कि डेंगू से उनकी मौत हुई है। आईडीपीएस नोडल अधिकारी डॉ. आशा पंडित के मुताबिक मेडिकल कॉलेज ने अब तक मोटवानी में डेंगू की पुष्टि नहीं की है।

मोटवानी के बारे में सूचना नहीं देने पर स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को सीएचएल अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। डॉ. पंडित ने बताया कि गुरुवार को अस्पताल का जवाब नहीं आया। वहां से मौखिक रूप से जानकारी दी गई कि मरीज का सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया था, वहां से रिपोर्ट गुरुवार शाम तक नहीं मिली।
स्वास्थ्य विभाग शहर में 137 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की बात कर रहा है, जबकि वास्तविकता यह है कि निजी अस्पतालों में बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज भर्ती हैं। निजी लैबों में कराई गई जांच में इन मरीजों में डेंगू की पुष्टि भी हो चुकी है लेकिन जब तक एमजीएम मेडिकल कॉलेज बीमारी की पुष्टि नहीं करता तब तक स्वास्थ्य विभाग नहीं मानता कि मरीज को डेंगू है। यही वजह है कि निजी अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज भर्ती होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग सिर्फ 137 मरीज मिलने की बात कर रहा है।

 

 

 

suman

This news is suman