बिजली विभाग ने कसा लापरवाह अधिकारियों पर शिकंजा, 4 सस्पेंड

6/5/2019 5:31:52 PM

भोपाल: बिजली कटौती को लेकर विभाग ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरु कर दिया है। सीएम कमलनाथ की फटकार के बाद विभाग ने चार इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई एसीएस आईसीपी केसरी ने तीनों कपंनियों के क्षेत्र में बिजली सप्लाई की स्थिति की समीक्षा करने के बाद की है, जिसमें पावर ट्रांसमिशन कंपनी का भी इंजीनियर शामिल है। कार्रवाई के बाद से ही अधिकारियों और इंजीनियरों में हड़कंप मच गया है। सुत्रों के अनुसार, विभाग द्वारा लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती है।



सीएम ने दिया अधिकारियों को अल्टीमेटम
दरअसल, प्रदेश में बिजली कटौती को लेकर जमकर घमासान मचा हुआ। एक तरफ जनता की शिकायतों का अंबार लगा हुआ है वही दूसरी तरफ विपक्ष इसे मुद्दा बनाकर सरकार का जमकर घेराव कर रहा है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। इसी के चलते मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अलग -अलग जिलों के बिजली विभाग के अधिकारियों और ऊर्जा विभाग के साथ बैठक की थी और सबको जमकर खरी-खोटी सुनाई।
 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अल्टीमेटम भी दिया कि, अगर स्थिति में सुधार नहीं आया तो कार्रवाई की जाएगी। 30 जून तक हर हाल में मेंटेनेंस का काम पूरा करें।  इसके लिए उन्होंने ऊर्जा विभाग को भी जमकर सुनाया और कहा कि प्रदेश में सरप्लस बिजली है तो प्रदेश में बिजली की कटौती क्यों की जा रही है।आपके हिसाब से यदि बिजली की स्थिति ठीक है, तब तो इस बैठक का कोई मतलब नहीं है। सभी जिलों से शिकायतें आ रही हैं। 

suman

This news is suman