मंत्री उषा ठाकुर पर आरोप लगाने वाला डिप्टी रेंजर सस्पेंड

7/3/2021 2:11:44 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर से पंगा लेना डिप्टी रेंजर आर एस दुबे को महंगा पड़ गया। दुबे को सस्पेंड कर दिया गया है। आरोप है कि सन 2012 में उन्हें जो आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिला था, उस में गड़बड़ी है। एक कर्मचारी मुकेश यादव ने ही उनकी शिकायत की है।

डिप्टी रेंजर आरएस दुबे उस समय सुर्खियों में आ गए थे जब उन्होंने बड़गोंदा पुलिस को एक आवेदन देकर संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज पाटीदार उनके 20 समर्थकों के खिलाफ जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रॉली की डकैती का केस दर्ज करने की मांग की थी। इसमें बताया गया था कि इन लोगों ने मेरी गैरमौजूदगी में वनकर्मियों को डराया और जबरदस्ती जब्त वाहनों को छुड़वाकर ले गए। 

पुलिस ने मामला तो दर्ज नहीं किया लेकिन बवाल काफी मच गया था। शुरुआत में डिप्टी रेंजर भारी पड़ गए थे क्योंकि उन्होंने नियमानुसार कर्तव्य का पालन किया था लेकिन कर्तव्य के पालन की प्रक्रिया में उनका पंगा पर्सनल हो गया था। दुबे जी ने मंत्री उषा ठाकुर के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज करने के लिए हाईकोर्ट में एक याचिका भी लगाई थी। इस घटनाक्रम के बाद डिप्टी रेंजर आरएस दुबे के खिलाफ तीन शिकायतें हुई हैं। इनमें से एक शिकायत में दुबे जी को सस्पेंड करके डिपार्टमेंटल इंक्वायरी शुरू कर दी गई है।

meena

This news is Content Writer meena