घर में शादी के बावजूद भी जमीन पर कब्जा करने के लिए बिछा दी लाशें

7/11/2019 3:04:12 PM

मुरैना: सरायछोला थानांर्गत तिलौंधा गांव में सरपंच पति और उसके परिजनों ने बुधवार को सुबह फायरिंग करते हुए दो सगे भाइयों की हत्या कर दी, जबकि 7 लोग जख्मी हुए हैं। दरअसल गांव के पास बंजर पड़े खेत को साफ करने गए सगे भाइयों अजय उर्फ कलुआ पुत्र जनक सिंह के सिर में गोली लगी, जबकि देवेंद्र पुत्र भरत सिंह के पेट में गोली लगी। जिसके बाद दोनों को अस्पताल में दाखिल किया गया लेकिन उपचार के दौरान मौत हो गई। रामनिवास पुत्र सालिगराम, श्रीभान पुत्र रामवीर, दिनेश पुत्र रामवीर और भारत सिंह सालिग्राम को भी गोलियां लगी हैं, जिनका उपचार मुरैना जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं राकेश पुत्र जनक सिंह को पेट में गोली लगी है उसे ग्वालियर अस्पताल में रेफर किया गया है।

घर के सामने जमीनी विवाद के कारण आरोपित सरपंच पति रुस्तम सिंह ने गांब के ही 2 लोगों की लाशें बिछा दी। बतां दें कि फायरिंग करने वाले शक्स के घर लड़के की शादी थी। वहीं शादी की सारी योजनांए धरी की धरी रह गई है,उक्त घटना के बाद से ही आरोपित अपने परिवार सहित घर को खुला छोड़कर ही भाग गया है। गांव में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं और पुलिस अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ डेरा जमा रखा है।

आपसी सुलह से निपटाया जमीनी विवाद:
घटना में मारे गए अजय, देवेंद्र व अन्य भाइयों ने जमीन विवाद को आपसी राजनीनामा करके निपटा लिया था। लेकिन उन्हें भी पता है कि जिस जमीन को लेकर वे आपसी मतभेद दूर कर रहे हैं, उस पर सरपंच पति नजरें गड़ाए बैठा है। घटना में मारे गए भाई पहले से ही होने वाले विवाद को जानते थे।

4 घरों में फैला मातम:
इस घटना के बाद गांव के 4 घरों में मातम फैल गया है। सभी एक ही परिवार से हैं और आपस में ताऊ-चाचा का रिश्ता है। इस घटना में जनक सिंह के बेटे अजय की मौत हुई है, और राकेश जख्मी है। भरत सिंह के घर में बेटे देवेंद्र की मौत का मातम है। सालिग्राम के बेटे रामविलास के पैर में भी गोली लगी है और बेटा भारत भी गोली लगने से जख्मी है। दूसरी ओर रामवीर के बेटे श्रीभान और दिनेश भी जख्मी हैं।

जल्दी ही आरोपित पकड़े जाऐंगे:
वहीं एसपी असित यादव भी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंच गए हैं। पुलिस ने भी घायलो से बात करने के बाद एसपी फोर्स लेकर तिलौंधा गांव पहुंचे और गांव वालों से जानकारी ली। मुख्य आरोपी आरोपित रुस्तम सिंह , जोकि सरपंच है उस जमीन पर कब्जा करना चाहता था जो फरियादी पक्ष की है। पुलिस का कहना है कि हम आरोपितों की तलाश कर रहे हैं और जल्द ही आरोपित पकड़ लिए जाएंगे।


 

meena

This news is Edited By meena