सावधान! भोपाल में भी की जाती है दूध में मिलावट, राजसंस डेयरी के खिलाफ FIR

8/27/2019 10:52:32 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में मिलावटखोरी का धंधा बड़े जोर शोर से फल फूल रहा है। ग्वालियर के बाद अब भोपाल में भी में दूध में डिटर्जेंट मिले होने का खुलासा हुआ है। राज्य खाद्य परीक्षण लैब में भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट के बाद पाया गया कि राजसंस डेयरी के दूध में डिटर्जेंट मिलाया जाता है। खाद्य विभाग की शिकायत पर पुलिस ने कारोबारी ईश अरोरा पर एफआईआर दर्ज की है।



जानकारी के अनुसार, खाद्य विभाग की टीम ने 25 जुलाई को जेके रोड स्थित राजसंस डेयरी पर छापा मारा था और प्रोडक्ट से दूध का सैंपल लिया था। एक महीने के बाद जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जिसमें सभी सैंपलों में मिलावट पाई गई जिसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर अशोका गार्डन थाना पुलिस ने राजसंस डेरी प्रोडक्ट के मालिक ईश अरोड़ा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जांच में दूध में डिटर्जेंट मिले होने की पुष्टि हुई है। जिसे असुरक्षित श्रेणी में रखा गया है।



102 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार वर्मा के अनुसार लगातार खाद्य पदार्थों में लगाताक मिल रही मिलावट खोरी की शिकायतों के बाद 26 अगस्त तक भोपाल जिले में 411 नमूने लिए गए थे। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि उनमें से 102 नमूनों की जांच की जा चुकी है। जांच में 37 नमूने फेल हो गए। इन 37 मामलों में कारोबारियों को नोटिस भेज दिया गया है। अलग-अलग थानों में आठ कारोबारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई और दो मावा कारोबारियों के खिलाफ रासुका में केस दर्ज किया गया।
 

meena

This news is Edited By meena