CAA और NRC के विरोध में जबलपुर में बिगड़े हालात, 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद

12/21/2019 12:20:00 PM

जबलपुर: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन और हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही इसका असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में प्रदर्शन हुआ। जबलपुर में प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी और पुलिस पर पथराव किया गया जिससे हालात बेकाबू हो गए। इस दौरान जबलपुर शहर के चार थाना इलाकों गोहलपुर, मिलौनीगंज, हनुमानताल, अधारताल में कर्फ्यू लगाया दिया गया।



कर्फ्यू के बाद रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र के अनुसार सेमेस्टर,सीबीसीएस सहित सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। जबलपुर में शनिवार शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद की दी गई हैं। हालांकि प्रदेश के बाकी सभी 51 जिलों में शांतिपूर्ण प्रदर्शन हुआ। इसके साथ ही यहां 50 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। 

 
जबलपुर जिला कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि जबलपुर शहर के गोहलपुर और हनुमानताल पुलिस थानों के पूरे इलाके व कोतवाली और आधारताल पुलिस थानों के कुछ इलाकों में हिंसा होने के बाद कर्फ्यू लगाया गया है।



वहीं एहतियात के तौर पर 21 दिसंबर को शहर के स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। यादव ने कहा कि जिन इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया गया था, वहां स्थिति अब नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि पुलिस से रिपोर्ट मिलने के बाद जिला प्रशासन ने स्थिति का जायजा लिया है। शहर के चप्पे- चप्पे पर पुलिस बल तैनात है।

meena

This news is Edited By meena