शारदीय नवरात्र में लाल माता मंदिर में लगा भक्तों का तांता, दर्शन मात्र से होती है हर मुराद पूरी

10/9/2021 1:48:00 PM

आगर मालवा(फहीम उद्दीन कुरैशी): आज शारदीय नवरात्र का तीसरा और चौथा नवरात्र एक साथ मनाया जा रहा है। यह शारदीय नवरात्र का पावन पर्व पूरे देश के साथ साथ बड़ौद नगर में भी बड़े ही धूम धाम और आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। नगर में स्थित प्राचीन "श्री लाल माता मंदिर" में भक्तों का तांता लगा हुआ है, नौ दिनों तक चलने वाले इस पर्व में प्रतिदिन महा आरती के साथ साथ प्रसाद भी वितरण हो रहा है।



महा आरती में शामिल होने के लिए प्रतिदिन भारी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। आकर्षक विद्युत सज़्ज़ा के साथ सज़े मां के दरबार में बच्चे, बूढ़े महिला-पुरुष सभी दर्शन के लिए आ रहे हैं।

मंदिर समिति से जुड़े और बरसों से इस मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे श्रद्धालु मुकेश राव धुले ने बताया कि यह काफी प्राचीन मन्दिर है और यहां साल भर भक्त दर्शनों के लिए आते हैं, लेकिन नवरात्र के नौ दिनों में यहां भक्तों का तांता लगा रहता है।



मंदिर से जुड़ी यह भी मान्यता है कि यहां आये भक्तों को मां खाली नहीं जाने देती और मां भक्तों की हर मन्नत पूरी करती है। आने वाले दिनों में चुनर यात्रा से लेकर कन्याभोज सहित कई धार्मिक आयोजन होने की बात भी मन्दिर समिति से जुड़े लोगों ने कही।

meena

This news is Content Writer meena