बेटे को डॉक्टर बनाना था इस मां का सपना, खदान से मिले हीरे ने बना दिया करोड़पति

10/12/2019 1:58:09 PM

पन्ना (राजेश चौरसिया): मध्यप्रदेश के पन्ना की धरती बीते कुछ दिनों से कुछ ज्यादा ही हीरे उगल रही है। पिछले दो महीन में पन्ना में 8 बड़े हीरे मिले हैं। जिसमें हाल ही में 7.87 कैरेट का बड़ा हीरा मिला है। चंद दिनों से खदान खोद रही एक ग्रहणी को पहली बार इतना बड़ा हीरा मिला है। जेम क्वालिटी के इस खूबसूरत हीरे की कीमत करोड़ों रुपए में बताई जा रही है।  

कहते हैं, भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। यह कहावत पन्ना में उस समय चरितार्थ हुई, जब मात्र 20 दिनों से हीरा खदान खोद रही राधा मोदी को 7.87 कैरेट का बड़ा हीरा मिला, जिसे देखने के बाद उन्हें पहले तो ये लगा कि ये कांच का टुकड़ा है। लेकिन जब अच्छे से देखा तो वह दुनिया का खूबसूरत रत्न हीरा था। जेम क्वालिटी के इस सर्वोत्तम हीरे को पाने के बाद राधा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, और उन्होंने अपने पति मुकेश मोदी के साथ जाकर पन्ना के डायमंड ऑफिस में हीरे को जमा कराया।



वहीं अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के हीरे बहुत कम मिलते हैं, बरसों बाद इस तरह का बड़ा हीरा मिला है। इस हीरे को नीलामी में रखा जाएगा और जो कीमत होगी उसका रॉयल्टी काटकर संपूर्ण राशि हीरा संचालक को दे दी जाएगी। छप्पर फाड़कर मिले इस हीरे से परिवार और जहां बृजेश की खुशी का ठिकाना नहीं है। वहीं इस बड़े हीरे को पाने वाली राधा अग्रवाल को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बता दें कि 20 दिन में यहां 6 हीरे जमा निकले हैं। जिसमें एक मजदूर को दो बार बड़े-बड़े हीरे मिले। लेकिन किसी ग्रहणी के हाथ से इतना बड़ा हीरा कई वर्षों बाद जमा हुआ है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar