दूषित पानी से गांव में फैला डायरिया, 20 लोग बीमार

7/31/2018 12:23:15 PM

छतरपुर : जिले के अनगौर गांव में एक हैंडपंप का दूषित पानी पीने से गांव के 20 लोग बीमार हो गए हैं। गांव में डायरिया फैलने की सूचना मिलते ही बिजावर बीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग की चार सदस्यीय टीम को गांव में तैनात किया है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है। अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने की सुविधाएं हैं पर अस्पताल में पदस्थ डाक्टर अस्पताल में ड्यूटी नहीं करते हैं न ही वे गांव में रुकते हैं।

टीम ने गांव के लोगों को तालाब के पास के हैंडपंप का पानी न पीने की सलाह के साथ बचाव के सुझाव दिए हैं।  गांव के निवासी कुंजी साहू ने बताया कि गांव में पिछले 20 दिनों से हैंडपंप का दूषित पानी पीने से गांव में खसरा फैला है। गांव में मौजूद अस्पताल के स्टाफ को जानकारी देने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग का कोई भी डॉक्टर गांव में नहीं पहुंचा। जब गांव के 20 लोग एक साथ बीमार हो गए। इसके बाद भी विभाग की टीम गांव नहीं पहंची।

2 घंटे रहता है अस्पताल का स्टाफ 
गांव वासियों का कहना है कि अनगौर गांव में 8 पलंग का अस्पताल है। इस अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर बहुत कम ही आते हैं। डॉक्टर के न आने से बांकी का स्टाफ 9 बजे आता है और 11 बजते ही वहां से वापस चला जाता है। 
 

suman

This news is suman