थाने के सामने शव रखकर लगाई इंसाफ की गुहार

11/6/2018 3:51:58 PM

खजुराहो:  बुंदेलखंड में दबंगों का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा। ताजा मामला एक दलित की मारपीट के बाद मौत का है। जहां बुजुर्ग नत्थू अहिरवार की मौत के बाद परिजन राजनगर थाने के सामने शव को ठेले पर रखकर हंगामा कर रहे हैं। उनकी मांग है कि आरोपी नत्थू कुशवाहा के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

दरअसल, एक माह पहले गांव के बुजुर्ग के साथ गांव के ही नंदू कुशवाहा ने मारपीट की थी। इस झगड़े में नंदू कुशवाहा ने मृतक नत्थू अहिरवार को लोहे की रॉड से पीट-पीट कर घायल कर लहू-लुहान कर दिया था। जिसकी रिपोर्ट भी थाने में की गई थी। लेकिन पुलिस ने मामूली धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था।


 

वहीं घायल मार-पीट से इतना टूट और बीमार हो चुका था कि 1 महीने तक बिस्तर पर पड़ा रहा। इलाज के दौरान अब उसकी मौत हो गई। नत्थू अहिरवार की मौत के बाद अब परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाए हैं और आज तड़के सुबह से ही संबंधित राजनगर थाने के सामने शव रखकर हंगामा कर रहे हैं।

पीड़ितों का आरोप है कि मारपीट करने वालों पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर कठोर कार्यवाही की जाए और साथ ही पुलिस के आला वरिष्ठ अधिकारियों के आने पर ही मामला शांत होगा। लोगो का आरोप है कि सिफारिश के चलते पुलिस ने उचित कार्यवाही नहीं की है। वहीं दूसरी ओर थाने के सामने शव रखकर परिजनों के हंगामे करने का मामले एस.डी.ओ.पी. महेश मरावी तक पहुंचा दिया है। उन्होंने उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया है।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR