शिवराज का अंदाज... जिद पर अड़े दिग्गी से नहीं मिले, लेकिन कमलनाथ से कर ली गुफ्तगू

1/21/2022 5:14:12 PM

भोपाल(प्रतुल पराशर): पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और सीएम शिवराज सिंह चौहान के बीच मिलने को लेकर चल रही जद्दोजहद खुलकर सामने आ गई है। एक तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मांगने पर भी दिग्विजय सिंह को समय नहीं दिया वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्टेट हेंगर पर खड़े होकर पूर्व सीएम कमलनाथ से काफी समय तक चर्चा की। इधर शिवराज सिंह से मिलने की जिद पर अड़े दिग्विजय सिंह अपने समर्थकों के साथ सीएम हाउस जाने के लिए निकले लेकिन उन्हें रास्ते में पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाकर रोक दिया। इसके बाद राम धुन गाने लगे।


 

दरअसल, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पिछले डेढ़ महीने से टेम व सुठालिया परियोजना के अंतर्गत डूब क्षेत्र में आने वाले किसानों के साथ सीएम शिवराज से मिलना चाहते थे। लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनसे नहीं मिले। हालांकि इस बीच दिग्विजय सिंह ने सीएम हाउस के बाहर धरना देने की धमकी दी। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 20 जनवरी सुबह 11 बजे उन्हें मिलने का समय भी दे दिया लेकिन फिर व्यस्तता के चलते एक बार फिर मिलने से मना कर दिया। इस पर दिग्विजय सिंह काफी नाराज हुए और उन्होंने चैलेंज दिया कि वे हर हाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलकर रहेंगे। भले ही उनकी गिरफ्तारी हो जाए। अपने कहे अनुसार, वे सीएम हाउस जाने के लिए निकले लेकिन उन्हें रास्ते में पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया।

दिग्विजय को रास्ते में रोका, पूर्व सीएम कमलनाथ से की घंटा चर्चा...
सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने की जिद पर अड़े दिग्विजय सिंह शुक्रवार सुबह अपने समर्थकों के साथ सीएम हाउस के लिए निकले। दूसरी ओर सीएम शिवराज सिंह दिग्विजय सिंह और किसानों से मिलने की बजाए भोपाल से बाहर जा रहे थे और स्टेट हेंगर जाने से पहले श्यामला हिल्स स्थित स्मार्ट सिटी पार्क पर वृक्षारोपण करने के लिए निकले। इसी बीच दिग्विजय सिंह के बंगले के सामने तो दोनों दलों का आमना सामना हो गया। जैसे ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह किसानों के साथ उनसे मिलने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया और उनकी गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस उनसे कहा कि आप नियत समय पर धरना प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन वे उन्हें सीएम से मिलने नहीं देंगे। उसके बाद पूर्व सीएम ने कहा कि हम किसानों के हक़ में धरना प्रदर्शन ज़रूर करेंगे। हालांकि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ स्टेट हैंगर पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच काफी समय चर्चा चली। दोनों नेताओं के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई ।
 

 

meena

This news is Content Writer meena