दिग्गी राजा ने अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर उठाए सवाल, आदिवासियों पर गोलीकांड की निंदा की

7/13/2019 2:00:18 PM

बुरहानपुर: वन विभाग द्वारा वन अधिकार अधिनियम को तोड़ने तथा आदिवासियों पर गोली चलाने के मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपनी ही कांग्रेस सरकार को घेरा है। उन्होंने इस मामले की निंदा की तथा ट्वीट के जरिए सरकार से नराजगी जताई तथा मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

कमल नाथ जी के नेत्रत्व में कॉंग्रेस की सरकार की प्राथमिकता आदीवासी विकास और उनके अधिकारों का संरक्षण है। जो घटना हुई है वह मौजूदा शासन की घोषित नीति के विरुद्ध है अत: निंदनीय है और तत्काल शासन को दोषी अधिकारीयों पर कार्यवाही करना चाहिये। https://t.co/Hl9L7pDFbH

— digvijaya singh (@digvijaya_28) July 12, 2019

दिग्गी राजा ने मामले को लेकर निंदा करते हुए ट्वीट किया तथा दोषियो पर कार्यवाही की मांग की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, कमल नाथ जी के नेत्रत्व में कांग्रेस की सरकार की प्राथमिकता आदीवासी विकास और उनके अधिकारों का संरक्षण है। जो घटना हुई है वह मौजूदा शासन की घोषित नीति के विरुद्ध है अत: निंदनीय है तत्काल शासन को दोषी अधिकारीयों पर कार्रवाई करनी चाहिए। कांग्रेस विधायक हीरा अलावा ने भी मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।



बता दें कि, नेपानगर के बदनापुर में वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन तथा आदिवासियों के बीच संघर्ष हो गया था। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए थे। जिसमें आदिवासी युवकों का मेडिकल चेकअप कराया। इसमें एक युवक के शरीर से दो छर्रे निकाले गए। 

 

 

 

meena

This news is Edited By meena