दिग्गी ने लिखा गृह मंत्री और वित्त मंत्री को पत्र, बोली यह बड़ी बात

7/6/2019 4:46:31 PM

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आम बजट पेश होने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अनुरोध करते हुए एक पत्र लिखा है। इस पत्र में दिग्विजय सिंह ने कोचिंग संस्थानों को माल एंव वस्तु कर नहीं लगाना चाहिए। उन्होंने एक ओर पत्र अमित शाह को भी लिखा जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया पर नकेल कसने की बात कही क्योंकि यह लोगों में नफरत और हिंसा फैला रहा है।

दिग्विजय सिंह ने वित्त मंत्री को पत्र में अनुरोध किया है कि ऐसा करना बेरोजगार युवाओं के हित के लिए कारगार सिद्ध होगा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि बड़ी संख्या में बोरोजगार युवा केंद्रीय और राज्य लोकसभा आयोग की परीक्षाओं के लिए कोचिंग करते हैं। पहले इन कोचिंग संस्थानों पर पांच प्रतिशत जीएसटी था, जो अब बढ़कर 18 फीसदी कर दिया गया। ऐसे में बच्चों के लिए कोचिंग संस्थानों और महंगे हो गए हैं।


 

पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी एक पत्र लिखा जिसमें सोशल मीडिया पर नकेल कसने की बात कही। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया लोगों में नफरत और हिंसा फैलाने का काम करता है। दिग्विजय ने पत्र के माध्यम से फिर आरएसएस पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि कश्मीरियों को राष्ट्र विरोधी बोलने वालों को RSS से जुड़ा इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र सम्मानित करता है।



उन्होंने अमित शाह से सोशल मीडिया साइट्स के लिए कड़े कानून बनाने की भी मांग की है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अमित शाह को लिखा है कि सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाने वालों के लिए कड़ी सजा वाले कानून की भी जरूरत है।

 

meena

This news is Edited By meena