Shivraj के बेटे कार्तिकेय को Digvijay की नसीहत, कहा- तुम मेरे पोते जैसे... ऐसा भाषण मत दो

Friday, Oct 25, 2024-05:32 PM (IST)

भोपाल : बुधनी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में राजनीति उफान पर है। प्रचार के दौरान कांग्रेस भाजपा दोनों ही पार्टियां पूरे दम-खम दिखा रही हैं, साथ ही साथ तीखें बयान भी सामने आ रहे हैं, जिससे सियासी तनाव भी बढ़ता दिखाई दे रहा है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान के एक बयान से सियासत गरमा गई। इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कार्तिकेय को नसीहत दी है। 

दरअसल, शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान का बुधनी उपचुनाव के प्रचार का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वे कांग्रेस विधायक के जीतने पर गांव में विकास कार्य रुकने की बात कर रहे हैं। चुनावी सभा में कार्तिकेय कहते हुए दिख रहे हैं, 'अगर किसी तरह से कांग्रेस का विधायक चुन लिया जाता है तो गांव में एक ईंट भी नहीं लगेगी'। उन्होंने सरपंच से कहा- 'उन्नीस बीस हुआ तो आप समझिए किसका नुकसान होगा। हम अपने पैरों पर क्यों कुल्हाड़ी मारें? अगर, कांग्रेस का विधायक जीत गया, तो हम किस मुंह से हमारे मुख्यमंत्री या कृषि मंत्री से काम करवाने जाएंगे?
इस वीडियो को शेयर करते हुए दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर कार्तिकेय को नसीहत दी। उन्होंने लिखा कि "कार्तिकेय, अभी से इस प्रकार का भाषण न दो। अपने पिता शिवराज सिंह चौहान से सीखो। लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष मिलकर भारत के निर्माण में सहयोग करते हैं। मैंने 10 साल तक मुख्यमंत्री रहते हुए कभी ऐसी भाषा का उपयोग नहीं किया। इसके गवाह तुम्हारे पिता हैं।

दिग्विजय सिंह ने पंचायत राज कानून का हवाला देते हुए कहा कि निर्माण कार्य की जिम्मेदारी सरपंच की होती है, न कि विधायक की। आप न तो सरपंच हैं और न ही विधायक। दिग्विजय सिंह ने कहा आप मेरे पुत्र नहीं, पौत्र समान हैं। यह मेरी राय है, मानें या न मानें, यह आप जानें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News