दिग्विजय सिंह का BJP पर हमला- भगवान राम सबके हैं, मंदिर का निर्माण हिंदुओं के धर्माचार्य करें

1/5/2020 12:44:27 PM

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एक बार फिर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर सवाल उठाए हैं। राम मंदिर के निर्माण के बहाने उन्होंने विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी पर हमला किया है और कहा है कि भगवान राम सबके हैं और मंदिर का निर्माण हिंदुओं के धर्माचार्यों द्वारा ही कराया जाना चाहिए।

बीजेपी पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा संचालित संगठनों को मंदिर निर्माण से दूर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राम मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी रामालय ट्रस्ट को दे दी जानी चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा, 'रामालय ट्रस्ट में सभी शंकराचार्य और रामानन्दी संप्रदाय से जुड़े अखाड़ा परिषद के सदस्य ही हैं और जगदगुरू स्वामी स्वरूपानंद जी सबसे वरिष्ठ होने के नाते उसके अध्यक्ष हैं। रामालय ट्रस्ट के माध्यम से ही रामलला के मंदिर निर्माण होना चाहिए।

अयोध्या में रामलला के मंदिर का निर्माण शासकीय कोष से नहीं होना चाहिए। विश्व का हर हिंदू भगवान राम को ईश्वर का अवतार मानता है और मंदिर निर्माण में सहयोग करेगा। विहिप ने मंदिर निर्माण में जो चंदा उगाया वो उसे अपने पास रखें और उसका उपयोग समाज की कुरीतियों को समाप्त करने में खर्च करें।

स्वामी स्वरूपानंद ने मांग की थी कि रामालय ट्रस्ट को राम मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी दी जाए। उन्होंने कहा कि हम हिंदुओं की भावनाओं को देखते हुए कौशल्या की गोद में बैटे भगवान राम की प्रतिमा विराजमान करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो वह सरकार से एक रुपया भी नहीं लेंगे और जनता के सहयोग से मंदिर बनवाएंगे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh