दिग्विजय बोले सरकार 100% सुरक्षित, शिवराज को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- फलते-फूलते रहें, लेकिन विपक्ष में

3/6/2020 12:34:22 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच दिग्विजय सिंह गुरुवार को दिल्ली से भोपाल लौट आए हैं। वह कमलनाथ से मिलने सीएम हाउस पहुंचे हैं। इससे पहले मीडिया से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा, "हजार करोड़ के ई-टेंडरिंग घोटाले पर ईओडब्ल्यू का शिकंजा बीजेपी नेताओं पर कसता जा रहा है। माध्यम में भी इन्होंने घोटाला किया है। उस पर एक एफआईआर हो गई है। अब वह छटपटा रहे हैं, इसलिए मनमाना पैसा खर्च कर विधायकों को प्रलोभन दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हनीट्रैप मामले में बीजेपी के कुछ नेता शामिल हैं।" पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के जन्मदिन पर बधाई न देने के सवाल पर दिग्विजय ने कहा- उन्हें जन्मदिन की हार्दिक बधाई, वह निरंतर फलते-फूलते रहें, लेकिन विपक्ष में।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि सरकार को कोई संकट नहीं है। सरकार 100 प्रतिशत सुरक्षित है। जब उनसे पूछा गया कि उमंग सिंघार ने कहा था कि ये पूरी लड़ाई राज्यसभा चुनाव की है। इस पर दिग्विजय असहज हो गए। उन्होंने कहा कि ये मैं आपको बताकर नहीं करूंगा कि मुझे कहां जाना है, कहां नहीं। वहीं विधायकों की खरीद-फरोख्त (हॉर्स ट्रेडिंग) के आरोपों से जुड़े सवाल और दिल्ली से लौटे विधायकों (रामबाई, संजीव कुशवाहा और राजेश शुक्ला) द्वारा बंधक बनाए जाने से इनकार करने पर दिग्विजय ने कहा- सभी विधायक विवेकवान और माननीय हैं। संजीव कुशवाहा जी, राजेश शुक्ला जी वहां नहीं थे, लेकिन रामबाई वहां पर थीं और उनका वीडियो भी है और मैं जो कहता हूं प्रमाण के आधार पर कहता हूं।

कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने इस्तीफा दे दिया है? इस पर दिग्विजय ने कहा कि डंग का इस्तीफा नहीं हुआ है स्टेटमेंट है। वहीं कमलनाथ मंत्रिमंडल से जुडे़ सवाल पर उन्होंने कहा, "मंत्रिमंडल का विस्तार होना चाहिए। ये बजट सत्र के बाद होगा। ये मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे। कहा जा रहा है कि आपरेशन लोटस फेल हो गया है? इस पर दिग्विजय ने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं ये ऑपरेशन लोटस नहीं। ऑपरेशन मनी बैक है। जब उनसे पूछा गया कि पांच नाम जो बताएं हैं और कौन-कौन से बीजेपी नेता इसमें शामिल हैं। इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि जो मैंने पांच नाम बताएं हैं, ये सब मलाई खाने वाले हैं। आप सब जानते हैं। 15 साल इनके संपर्क में रहे हैं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री को जब बताया कि बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री संजय पाठक सीएम कमलनाथ से मिले हैं तो दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये खुशी की बात है। संजय पाठक के पिता मेरे निजी मित्र रहे हैं। वह मंत्रिमंडल में मेरे साथ मंत्री थे। इससे पहले जब मैं प्रदेश अध्यक्ष था तो उनके पिता जबलपुर के जिला अध्यक्ष थे। संजय पाठक को मैंने ही जिला परिषद में शामिल कराया था। अब संजय पाठक ने पैसा ज्यादा कमा लिया है, इसलिए भटक गए हैं। गुरुवार को दिग्विजय सिंह ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के जिम्मेदार जो पांच नाम लिए थे, उसमें संजय पाठक का नाम भी था।

मंत्रालय में हुई कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में कुछ वरिष्ठ मंत्रियों ने सीएम कमलनाथ से कहा की आपको इस्तीफ़े लेना हो तो ले लीजिए, हम सब आपके साथ हैं। कमलनाथ ने सभी को इस्तीफे देने से मना कर दिया है। साथ ही मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई है। मंत्री प्रदीप जायसवाल का यू-टर्न। बोले- मेरे बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है, मुख्यमंत्री कमलनाथ से 20 साल से मेरे संबंध हैं। मेरी आस्था हमेशा कमलनाथ में रही है। मैं हर मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़ा हूं। हरदीप डंग के इस्तीफा की मुझे कोई जानकारी नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News