मतदान करने राघौगढ़ नहीं जा पाएंगे दिग्विजय सिंह, भोपाल में हो रही वोटिंग पर रखेंगे नजर

5/12/2019 1:39:10 PM

भोपाल: देश में छठे व मध्यप्रदेश में तीसरे दौर का मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी लंबी कतारे लगी हुई हैं। जहां तक कि दिव्यांग व बुढ़े बुजुर्ग भी अपने मत का उपयोग करने पोलिंग बूथ पर पहुंचे हैं।कई लोग तो ऐसे हैं जो केवल वोट देने के लिए अलग-अलग शहरों से अपने घर पहुंच रहे है, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब तक राघौगढ़ वोट डालने नहीं पहुंचे है, वे भोपाल में ही रहकर मतदान केन्द्रों पर हो रही गतिविधियों पर नजर जमाए हुए है। सुबह से हो रही मतदान केन्द्रों पर अव्यवस्था से दिग्विजय सिंह नाराज है। वहीं उनकी पत्नी अमृता सिंह ने भोपाल में अपने मत का प्रयोग किया है। दिग्विजय लगातार मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर पूरे चुनाव पर नजर बनाए हुए हैं।



गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भले ही चुनाव भोपाल से लड़ रहे हो लेकिन वे असल में राधौगढ के मतदाता है। लेकिन इस बार वे वोट डालने राधौगढ़ नहीं जा रहे हैं। जिसकी एक बड़ी वजह भोपाल में मतदान केंद्रों की खराब व्यवस्थाएं है। जिनसे वे काफी नाराज हैं। उनके द्वारा मतदान न करने की एक दूसरी बड़ी वजह यह भी है कि उन्हें आज सुबह हेलिकॉप्टर से मतदान करने राजगढ़ जाना था लेकिन प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है। जिसके चलते उन्होंने वहां जाने का प्रोग्राम ही कैंसिल कर दिया।



इसका तीसरा बड़ा कारण यह भी है कि अगर दिग्विजय कार से राधौगढ़ जाते है तो उन्हें ज्यादा समय लगेगा, ऐसे में भोपाल के मतदान केन्द्रों पर नजर रखना कठिन होगा, इसलिए संभव है कि वे मतदान करने नहीं जाएं। अगर आज दिग्विजय सिंह मतदान नहीं करते तो यह पहला मौका होगा कि वे अपने मत का उपयोग नहीं करेंगे। उनकी पत्नी अमृता सिंह ने भोपाल में मतदान किया है। इस चरण के चुनाव की सबसे खास बात यह है कि आज देश की बहुचर्चित लोकसभा सीट भोपाल पर मतदान हो रहा है। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR