​​​​​​​इमरान खान को पाक का पीएम बनने पर दिग्विजय सिंह ने दी बधाई, किए कई सवाल

8/19/2018 2:03:34 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। साथ ही उन्होंने इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने गए किक्रेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को भी पूरे अंक देने की बात कही है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने बीते दिन लगातार चार ट्वीट किए। जिसमें से उन्होंने तीन ट्वीट इमरान खान को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई और वहां की मौजूदा चुनौतियां पर सवाल खड़े करते हुए किए, तो वहीं एक ट्वीट उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए किया है।

दिग्विजय सिंह ने इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने पर पहला ट्वीट करते हुए लिखा कि इमरान खान पाकिस्तान के मुखिया बनने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट कप्तान हैं, उन्हें बधाई। साथ ही उन्होंने लिखा कि इमरान खान पाकिस्तान के ऐसे पहले प्रधानमंत्री भी हैं, जिन्होंने भारत में किसी अन्य पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की अपेक्षा ज्यादा यात्रा और भ्रमण किया है। जिस पर सवाल उठाते हुए दिग्विजय ने लिखा है कि क्या वह अलग होगा? क्या वह भारत के प्रति निष्पक्ष और मैत्रीपूर्ण होगा?
 

 

इमरान खान आतंकी गुटों पर रोक लगाने में सक्षम होंगे?
वहीं, पाकिस्तान की मौजूदा स्थितियों पर दिग्गी ने अपने दूसरे ट्वीट में भी कई सवाल पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के लिए छोड़ दिए। जिसमें उन्होंने लिखा कि क्या वो धार्मिक कट्टरपंथियों को शामिल करने में सक्षम होंगे? क्या वह पाकिस्तान में आईएसआईएस तालिबान और अन्य आतंकवादी समूहों को नियंत्रित करने में सक्षम होगा? क्या वह आईएसआई और सैन्य प्रतिष्ठान के दबाव का प्रतिरोध करने में सक्षम होगा? देखते हैं।
 

 


वहीं, इमरान के पाकिस्तान में गठबंधन की सरकार बनाने पर भी दिग्गी ने कहा कि गठबंधन और उनके कमजोर बहुमत की वजह से तोड़ा मुश्किल लग रहा है। लेकिन वहीं इसके बाद दिग्गी ने लिखा चलो देखते हैं। उसे हमारी शुभकामनाएं। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह और दोनों राष्ट्रों के बीच दोस्ती के संदेश में भाग लेने के लिए नवजोत सिद्धू के लिए भी पूर्ण अंक।

 

 

Prashar

This news is Prashar