बहन से किया वादा पूरा करने सागर पहुंचे दिग्विजय सिंह, बंधवाई राखी, जानिए कौन है अंजना अहिरवार

Monday, Aug 19, 2024-06:45 PM (IST)

सागर (देवेंद्र कश्यप) : पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह रक्षाबंधन पर सागर जिले के खरई विधानसभा पहुंचे। जहां उन्होंने बरोदिया नौनागिर में मृतक अंजना और लालू अहिरवार की मां से मुलाकात की और राखी बंधवाई। दरअसल, उन्होंने अंजना के भाई की मौत के बाद परिवार से राखी बंधवाने का वादा किया था। इस अंजना और लालू अहिरवार के परिजन भावुक हो गए और माहौल बेहद गमगीन हो गया।

PunjabKesari

बता दें कि बरौदिया नौनागिर में दलित परिवार के तीन सदस्यों की हत्या पर पिछले साल से ही जमकर सियासत हो रही है। अंजना अहिरवार की चाचा की डेडबॉडी ला रही अंजना अहिरवार की मौत हो गई थी। जिसे पुलिस ने सड़क हादसा और परिजनों ने हत्या बताया था। दरअसल 2024 में लालू अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के मामले में राजीनामा का दवाब बनाया जा रहा था। दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया था इस बीच चाचा राजेंद्र अहिरपार को बेरहमी से पीटा गया था। जहां इलाज के लिए भोपाल ले जाते समय राजेंद्र अहिरवार की मौत हो गई थी।

PunjabKesari

अंजना अहरिवार चाचा का शव वापस गांव लेकर आ रहे थी। इसी बीच खुरई के नजदीक शव वाहन से गिरकर अंजना की मौत हो गई। तब दिग्विजय सिंह ने बरोदिया नौनागिर पहुंचकर अंजना के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे और परिजनों से वादा किया था। अपना वादा निभाने के लिए अपनी मुंह बोली बहन खुरई के बारोदिया नौनागिर में रक्षाबंधन पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने राखी बंधवाई और अपना वादा पूरा किया। इस दौरान घर के अंदर परिवार जनों से लगभग एक घण्टे चर्चा की। मौके पर अनुविभागीय अधिकारी सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena