दिग्विजय सिंह ने पीसीसी चीफ पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा, युवा के हाथ में होनी चाहिए कमान

9/1/2019 1:24:20 PM

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है। दिल्ली से लेकर भोपाल तक राजनैतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। सीएम कमलनाथ जहां अपने किसी करीबी नेता को इस पद पर बैठाना चाहते हैं तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन उन्हें इस पद पर आसीन करने के लिए दबाव बना रहे हैं। इसी बीच प्रदेशाध्यक्ष बनने से इंकार कर चुके मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का फिर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि किसी युवा के हाथों प्रदेश की कमान सौंपी जानी चाहिए।



दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस के नया अध्यक्ष 25-26 साल के किसी युवा को बनाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि आपने हांगकांग के बारे में तो सुना होगा, वहां 22 औऱ 26 साल के लड़के आंदोलन कर रहे हैं.. बताओ किसको होना चाहिए। जिस दिन सोनियाजी तय कर लेंगी, उस दिन अध्यक्ष चुन लिया जाएगा। अभी पोस्ट खाली नहीं है। कमलनाथ अध्यक्ष हैं। इस दौरान उनके साथ मौजूद सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह से जब नए अध्यक्ष को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरे कहने से क्या कोई किसी को अध्यक्ष बनाएगा। कांग्रेस में लोकतंत्र जिंदा है और हर शख्स को अपनी बात कहने का पूरा अधिकार है। कांग्रेस में कोई गुलाम नहीं है।


इधर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेशाध्यक्ष की कमान सौंपे जाने को लेकर उनके समर्थक दिनभर सक्रिय रहे। ग्वालियर कांग्रेस कमेटी ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस बारे में प्रस्ताव पारित कर भेजा है। मंत्री इमरती देवी, प्रद्युम्न सिंह तोमर के बाद परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने भी कहा कि सिंधिया की गिनती प्रदेश के बड़े नेताओं में होती है। प्रदेश अध्यक्ष बनाने का निर्णय पार्टी हाईकमान को लेना है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar