शिवराज प्रदेश के जिम्मेदार नेता, केंद्र सरकार से प्रदेश के हिस्से का फंड दिलाएं: दिग्विजय सिंह

11/8/2019 4:58:39 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि आप प्रदेश के जिम्मेदार नेता हैं, केंद्र सरकार से प्रदेश के हिस्से का फंड दिलवाइए। साथ ही दिग्विजय ने कहा कि आपदा राहत के लिए केंद्र ने अपना हिस्सा 90 प्रतिशत से घटाकर 75 प्रतिशत कर दिया है। केंद्र ने भावंतर के 1017 करोड़ रुपए, गेहूं खरीदी में समर्थन मूल्य के 1500 करोड़ रुपए भी केंद्र सरकार ने रोक रखे हैं।

वहीं पेयजल के 598 करोड़ रुपए केंद्र सरकार नहीं दे रही है। दिग्विजय ने पत्र में शिवराज सिंह को लिखा कि आप और मैं दिल्ली चलकर प्रधानमंत्री से मुलाकात कर पैसा मांगते हैं। यदि फिर भी प्रदेश के हिस्से का पैसा नहीं मिला तो आप और मैं प्रधानमंत्री के निवास के सामने धरने पर बैठें। दिग्विजय इससे पहले प्रदेश के बीजेपी सांसदों को भी पत्र लिख कर कह चुके हैं कि वे प्रदेश के हिस्से का फंड प्रधानमंत्री से मांगकर लाएं और अपने सांसद होने का दायत्वि पूरा करें।

दिग्विजय के पत्र लिखने पर बीजेपी सांसदों ने उन पर निशाना साधा है। इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि दिग्विजय पत्र लिखने के बजाए मुख्यमंत्री कमलनाथ से अपने वादे पूरे करने की बात कहें। उन्हें प्रदेश की जनता ने खारिज कर दिया है। जिस नेता को जनता ने नकार दिया है वो प्रदेश के सांसदों को ज्ञान न दें। ये बात ठीक नहीं और वो अपना ज्ञान अपनी सरकार को दें तो अच्छा होगा। साथ ही बीजेपी सांसद ने कहा कि मुझे दिग्विजय सिंह का कोई पत्र नहीं मिला है। हमारा दायित्व हम पूरा कर रहे हैं। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस की सरकार को चुना है, इसलिए वे जनता से किए वादे पूरे करें।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh