नौकरी का झांसा देकर नाबालिग लड़कियों से करवाते थे गलत काम, दो तस्कर रिगफ्तार

8/18/2018 11:12:15 AM

डिंडोरी : जिले के शाहपुर थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान दो मानव तस्करी करने वाले दलालों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी तस्करों के चुंगल से आधा दर्जन नाबालिग आदिवासी लड़कियों को बरामद किया है। मामले की जानकारी देते हुए शाहपुर थाना प्रभारी विष्णु दत्त चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी तस्कर नाबालिग लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर महाराष्ट्र के भुसावल शहर ले जाने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी और सजगता से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के चंगुल से बरामद आधा दर्जन नाबालिग लड़कियां में तीन बजाक थाने की और तीन करंजिया थाना इलाके की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि तीन बालिकाएं विशेष संरक्षित बैगा जनजाति की हैं और तीन आदिवासी समुदाय की हैं।

पुलिस ने बताया कि वाहन जांच के दौरान मजदूरों से भरी यात्री सिवनी रोडवेज की बस में सवार लोगों से पूछताछ की गई, जिसमें तस्करी के मामले का खुलासा हुआ। आरोपियों में एक स्थानीय व्यक्ति गिरोह के एजेंट के रूप में काम करता था, जो महानगरों में बैठे आकाओं के इशारे पर नाबालिग लड़कियों को नौकरी की झांसा देकर गांव से महानगरों तक ले जाते थे और वहा लड़कियों को दूसरे दलालों के हवाले कर देते थे।

बताया जा रहा है कि आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी जिले में शिक्षा और रोजगार के अभाव के चलते लड़कियों की तस्करी का गोरखधंधा लंबे समय से चल रहा है। जिले के कई क्षेत्रों से आज भी सैंकड़ों बालिकाएं लापता है।

Prashar

This news is Prashar