इंदौर में 1 करोड़ की पेट्रोल चोरी का खुलासा, चोरी का तरीका जानकर उड़ जाएंगे होश

9/25/2021 3:55:13 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की खुड़ैल पुलिस ने कार्यवाही करते हुए डीजल पेट्रोल परिवहन के संगठित रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने इस रैकेट से एक करोड़ 40 लाख के 7 टैंकर जब्त किए। खास बात यह कि आरोपी टैंकर में एक चोरी का कंपार्टमेंट बनाकर एक बार में 206 लीटर पेट्रोल चोरी करते थे और पेट्रोल पंप मालिकों को चूना लगाते थे। पुलिस ने टैंकर मालिक, टैंकर के ड्रायवर व क्लीनर सहित विशेष कंपार्टमेंट बनाने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।



दरसअल, इंदौर की खुड़ैल पुलिस को पुलिस मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ पेट्रोल डीजल के टैंकर उनमें एक विशेष चोरी का कंपार्टमेंट बनाकर, एक संगठित गिरोह का संचालन कर पेट्रोल पंप मालिकों को चूना लगा रहे हैं। जिस पर खुडैल ने एक टीम गठित कर टैंकर की गिरोह जांच के लिए लगाया गया। वही पुलिस ने कम्पेल रोड पर प्रतीक पेट्रोल पम्प के पास मैन रोड से टैंकर क्र. MP45H1055 को रोककर चैक किया तो पाया गया कि टैंकर के तीन पार्टीशन में से बीच के पार्टीशन में एक छोटा कम्पार्टमेंट करीब 250 लीटर क्षमता का बना हुआ है। जो एक वाल के जरिये खोला व बंद किया जाता है। वाल को चलाने के लिए लोहे की एक चाबी बनी हुए है। ये लोग डिपो में टैंकर को भरते समय वाल खुला कर देते थे और डीजल उसके क्षमता अनुसार उसके चोर कम्पार्टमेंट में भर जाता है तथा फिर चाबी से वाल बंद कर दिया जाता है।



जब यह पेट्रोल पम्प पर टैंकर को खाली करते समय उक्त चोर कम्पार्टमेंट को बंद कर देते थे, जिससे डीजल व पेट्रोल टैंकर में रह जाता था जो बाद मैं टेंकर से कैन में खाली कर टैंकर चालक व मालिक डीजल की चोरी कर पेट्रोल पम्प मालिक को हानि पहुंचाकर उसके साथ धोखाधडी कर रहे थे। इस पर तत्काल प्रतीक पेट्रोल पम्प पर मैंनेजर द्वारा चैक कर 208 लीटर डीजल कम प्राप्त होना पाया गया। जिस पर पुलिस ने टैंकर मालिक, ड्राइवर, कंडक्टर, टैंकर में चोरी के लिए विशेष कंपार्टमेंट बनाने वाले सहित, चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार। पुलिस ने अब तक आरोपियों से 7 टैंकर जब्त किए है जिसकी कीमत एक करोड़ 40 लाख रुपये बताई जा रही है। वही पकड़े गए आरोपी चालक दिलीप केलकर, कंडेक्टर अजय केलकर, संचालक पिंटू राठौर, कंपार्टमेंट बनाने वाला चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद और भी कई टैंकर पुलिस द्वारा जब्त करने की उम्मीद जताई जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena