कमलनाथ सरकार के एक और मंत्री सवालों के घेरे में, डायस पर बैठकर जमाई धौंस

6/26/2019 12:10:44 PM

सीहोर(इजहार हसन खान): सीहोर में राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के द्वारा एक्शन लेना उनके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। राजस्व अधिकारी संघ ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ ने एतराज जताया है कि तहसील ऑफिस न्यायालय का हिस्सा होता है। मंत्री का ऐसा व्यवहार अदालत का अपमान है।



दरअसल, तहसील ऑफिस में काम ना होने और केस पेंडिंग होने की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इसलिए मंगलवार को मंत्री गोविंद राजपूत अचानक निरीक्षण पर पहुंचे थे। वो तहसीलदार के डायस पर बैठ गए और राजस्व कार्यो की फाइल देखीं। उन्होंने जब तहसीलदार से सीमांकन,अतिक्रमण, नामांतरण,आर टी आई का रिकॉर्ड और शिकायत का रजिस्टर मांगा तो पता चला कि इस ऑफिस में आज तक ऐसा कोई रजिस्टर बनाया ही नहीं गया। काम में ज़बरदस्त लापरवाही देखकर मंत्री नाराज हो गए। वहीं उन्होंने तहसीलदार सुधीर कुशवाह को निलंबित करने के आदेश दिए।



राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के एक्शन पर राजस्व अधिकारी संघ भड़क गया है। संघ ने हड़ताल की चेतावनी दी है। राजस्व अधिकारी संघ ने निलंबन की कार्रवाई को एक तरफा बताया है।संघ का ये भी कहना है कि गोविंद सिंह राजपूत डायस पर पहुंच कुर्सी पर बैठे थे। तहसील ऑफिस न्यायालय व्यवस्था का हिस्सा होता है। मंत्री के आचरण से न्यायालय के काम में बाधा पहुंची।

meena

This news is meena