सागर में बना प्रदेश का पहला लिफ्ट की सुविधा वाला जिला न्यायालय

10/2/2018 7:27:23 PM

सागर: जिला कोर्ट में सोमवार को दो लिफ्ट का शुभारंभ उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अतुल श्रीधरन, सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, विधायक शैलेन्द्र जैन ने किया। जिले का उच्च न्यायालय लिफ्ट की सुविधा वाला प्रदेश का पहला न्यायालय बन गया है। कोर्ट के जज ने कहा है कि सागर से पहले प्रदेश के किसी भी कोर्ट में एसी सुविधा नहीं थी। न्यायमूर्ति ने कहा कि "जिला न्यायालय परिसर में लिफ्ट की सौगात मिलने का असली श्रेय यहां के जनप्रतिनिधियों को जाता है जिन्होंने कड़ा परिश्रम कर यहां लिफ्ट लगवाने की व्यवस्था की। हम तो बस यहां फीता काटने आए हैं, लेकिन जिला न्यायालय परिसर में बनी यह लिफ्ट यहां के वकीलों, पक्षकारों के साथ-साथ वृद्घ, बीमार और दिव्यांगों के लिए काफी मददगार साबित होगी"।

न्यायमुर्ति ने कहा कि इसके बाद कोर्ट परिसर में अन्य समस्याओं को भी दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा यह जानकारी मिलती रही है कि सागर का बार प्रदेश का सबसे अच्छा बार है। किसी भी मुसीबत के समय यहां के बार ने हमेशा ही न्याय पालिका का सहयोग किया है, और मुझे उम्मीद है कि आगे भी जो दिक्कतें आएंगी उसे यहां का बार दूर करने में मदद करेगा। न्यायमूर्ती श्रीधरण ने कहा कि तीन साल से मैं देख रहा हूं कि मेरे पास कई शिकायतें आईं, लेकिन वह झूठी निकलीं। मैं वकालत करके जज बना हूं इसलिए मैं जानता हूं कि इस कार्य में कितनी दिक्कतें आती हैं।

वहीं इस समारोह से पहले उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति अतुल श्रीधरण ने जिला न्यायालय परिसर का निरीक्षण किया। इस बीच उन्होंने अतिक्रमण हटाने और पार्किंग की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। वहीं अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अंकलेश्वर दुबे सहित अन्य सदस्यों ने न्यायमूर्ती श्रीधरण से कोर्ट परिसर में पार्किंग व केंटीन की मांग की।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar