पेरेंट्स की मौत के बाद ब्रूनो ने दूर किया अकेलापन, अब धूमधाम से मनाया बर्थडे और दी लजीज दावत

11/28/2020 6:18:24 PM

बैतूल: समाज मे लोग अपने बच्चों का जन्मदिन मनाते तो आपने देखा होगा लेकिन अब लोग अपने पालतू कुत्तों का जन्म दिन भी धूमधाम से मनाने लगे हैं। ऐसा ही मामला बैतूल के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में देखने को मिला जहां यश बडगरे नामक युवक ने अपने एक वर्षीय पेट् डॉग ब्रूनो का पहला जन्म दिन धूमधाम से मनाया गया। ब्रूनो के जन्मदिन पर आकर्षक केक काट कर दर्जनों लोगों को लजीज़ दावत भी दी।



हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के रहने वाले इस परिवार के डॉग से बेहद लगाव के पीछे भी एक भावुक कहानी है। दरअसल रीतिका के माता पिता की पिछले दिनों बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। जिसके बाद परिवार के बाकी सदस्य अपने आप को अकेला महसूस करने लगे और इस अकेलेपन को करने परिवार ने एक डॉग ले आए जिससे सभी को इतना लगाव हो गया कि बाद में दो और डॉग इस परिवार में आए।



यश के पास एक जर्मन शेफर्ड की एक वर्ष की डॉगी है जिसका नाम प्यार से ब्रूनो रखा हैं। यश ने डॉगी के एक वर्ष पूरा होने पर केक काट कर जन्म दिन मनाया और लोगों को दावत भी दी। ब्रूनो के भव्य जन्मदिन समारोह की ख़बर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।



बता दें कि आजकल लोग स्ट्रेस बस्टर के रूप में कुत्तों का इस्तेमाल कर रहे हैं। माध्यम वर्ग में आजकल कुत्तों की मांग खूब बढ़ी है। इन कुत्तों से न सिर्फ बच्चों का टाइमपास होता है, बल्कि इसके साथ खेलकर लोग अपना तनाव भी कम कर रहे हैं। यश के परिवार में भी माता-पिता के जाने के बाद ये डॉग परिवार के सदस्यों की भूमिका निभा रहे हैं।

meena

This news is meena