रेप के आरोप में हटाए गए डॉ. आदिले, नए मेडिकल एजूकेशन डारेक्टर होंगे आरके सिंह, जानिए पूरा मामला

8/23/2020 10:03:05 AM

रायपुर (अभिषेक झा): मेडिकल एजुकेशन डायरेक्टर डॉ. एसएल आदिले को छत्तीसगढ़ सरकार ने पद से बेदखल कर दिया है। बता दें कि डॉ. आदिले पर अनुसुचित वर्ग की युवती से दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। जिसके बाद डॉ. एसएल आदिले पर 95 लाख का हेरफेर का मामला भी सामने आया है। खास बता यह है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पद से हटाने के निर्देश दिए थे।



डॉ. आदिले के खिलाफ शिकायत दर्ज...
पीड़ित युवती ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद पूरा मामला जांच के लिए महिला थाने भेज दिया गया है। कांकेर की रहने वाली युवती डीकेएस हॉस्पिटल में काम करती है। साल 2017 में परीक्षा देने रायगढ़ मेडिकल कॉलेज गई थी। उसी दौरान कॉलेज के डीन डॉ. आदिल से मुलाकात हुई थी। युवती का कहना है कि उसने नौकरी के लिए डॉ आदिले से मदद मांगी और फिर बातचीत शुरू हो गई। जनवरी 2018 को किसी काम से रायपुर आई थी। यहां रिजल्ट को लेकर डॉ. आदिले से संपर्क किया। आरोप है कि इसके बाद डॉ. आदिले स्कूटी से मिलने पहुंच गया और नौकरी के संबंध में बातचीत करनी है कहकर घर ले गया। उसी वक्त धमकी देकर रेप किया गया।

2 नोटिस और 15 कॉल फिर भी पीडि़ता नहीं आई सामने, एफआईआर अब तक नहीं हुई दर्ज...
कांकेर की एक युवती ने डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन डॉ. एसएल आदिले के खिलाफ पुलिस में दुष्कर्म की शिकायत की है। युवती का आरोप है कि नौकरी लगाने का झांसा देकर आदिले अपने निजी फ्लैट में ले गए और दुष्कर्म किया। युवती को जान से मारने की धमकी भी दी, युवती ने यह शिकायत डेढ़ माह पहले 29 जून को रायपुर एसएसपी से की थी। जिसकी महिला थाना पुलिस जांच कर रही है। इस मामले में अब तक दुष्कर्म का केस दर्ज नहीं हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि शिकायत करने के बाद से युवती पुलिस के सामने नहीं आई। युवती को दो बार नोटिस भेजा गया है। लेकिन दो दिन से कोई जबाब नहीं आ रहा है।
 

 

आरके सिंह होंगे मेडिकल एजूकेशन डारेक्टर...
स्वास्थ्य विभाग ने आरके सिंह को मेडिकल शिक्षा संचालक के तौर नियुक्त किया गया है। आरके सिंह इस समय अंमिकापुर मेडिकल कॉलेज के डीन है। इससे पहले आरके ने राजनांदगांव में अपनी सेवाएं दी है। जिसकी वजह से उन्हें कांकेर में चिकित्सक शिक्षा संचालक का पद सौंपा जा रहा है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar