VIDEO: भारत माता की जय न बोलने पर गुरु को मिली सजा, एकलव्य के पैरों में गिरे द्रोणाचार्य

9/27/2018 8:27:08 PM

मंदसौर: गुरू शिष्य का रिश्ता इस दुनिया में सर्वोपरि माना जाता है। महाभारत की अगर बात करें तो गुरु द्रोण ने जब शिष्य एकलव्य से गुरु दक्षिणा के रूप में उनका अंगूठा मांगा था तो बिना सोच-विचार किए उन्होंने गुरु को ये गुरुदक्षिणा दे दी थी। आज अगर देखें तो एक वीडियो मंदसौर से सामने आया है जिसने इस रिश्ते को बदनाम कर सारे मायने ही खत्म कर दिए हैं। इस वीडियो में कुछ छात्र अपने गुरु से पैर पकडवाते हुए नजर आ रहे है और इसकी वजह बेहद चौंकाने वाली हैं।

जो वीडियो वायरल हुआ है वो मंदसौर जिले के राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय का है। जिसमें कुछ लोग कॉलेज के प्रोफेसर से अपने पैर पकड़वा रहे हैं। ये हरकत एबीवीपी कार्यकर्ताओं की बताई जा रही है।   दरअसल बुधवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में किसी मुद्दे को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। जिस पर प्रोफेसर दिनेश गुप्ता ने कहा कि अगर आपको नारेबाजी करनी है तो बाहर जाकर करो, यहां दूसरे छात्रों को पढ़ाई में परेशानी हो रही है।

इसी पर एबीवीपी कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने प्रोफेसर को राष्ट्रद्रोही करार देते हुए उन पर एफआईआर दर्ज कराने की धमकी दे डाली। इस बात से डरे प्रोफेसर को परिषद के नेताओं व कार्यकर्ताओं के पैर पकड़कर माफी मांगनी पड़ी। वहीं, कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम भारत माता के नारे लगा रहे थे, जिसके लिए प्रोफेसर दिनेश गुप्ता ने हमें रोका।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar