मुरैना में द्रोणिका तूफान ने मचाई भारी तबाही, छात्रावास की दीवार, बिजली के खंबे और पेड़ टूटे

5/4/2020 11:55:23 AM

मुरैना(गिर्राज शर्मा): मध्य प्रदेश में रविवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और देखते ही देखते तबाही मचा दी। प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी और जोरदार बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि हुई। इसका असर मुरैना जिले में भी देखने को मिला जहां शाम को आये द्रोणिका तूफान ने भारी तबाई मचाई। तेज आंधी के बाद जोरदार बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई जो करीब एक डेढ़ घण्टे तक चली। तूफान ओर बारिश के कहर में शहर में कई जगह मकान व मकान की छतें गिरी तो टीन शेड उड़कर कहीं दूर जा गिरे, वहीं पेड़ों पर बैठे सैकड़ों पक्षियों ,करीब 5 सैकड़ा तोतों की मौत हो गई।



वहीं जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के डीडोखर गांव में आंधी तूफान से मकान की पटिया गिरी, करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए रास्ते में जगह जगह पेड़ टूटे मिलने के कारण घायलों को जिला अस्पताल में लाने में काफी परेशानी हुई।108 एम्बुलेंस से घायलों को उपचार के लिए रवाना किया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने तूफान से हुए जान माल का जायजा लिया।



द्रोणिका “तूफान ने मुरैना शहर व जिले में भयंकर मचाई तबाही, कई जगह आंधी तूफान बड़े- बड़े पेड़ भी गिर गए। वहीं छात्रावास की दीवार गिर गई, गनिमत यह रही कि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ और छात्र बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद वहां भारी संख्या में भीड़ मौजूद रही। जिले में बारिश से भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। जिले के कैलारस गांव पलकिनी में बारिश के साथ जमकर गिरे ओले गिरे। द्रोणिका तूफान से 133 केबीए लाइन 33 केवीए लाइन सहित जिले भर में बिजली के भारी तार और पोल टूटने से सारे जिले की लाइट शट डाउन हो गई। बिजली विभाग लाइट सही करने में जुटा है। बताया जा रहा है कि कुछ इलाकों में रात को बिजली चालू हो गई थी हांलाकि अधिकांश जगह सुधार का कार्य जारी है।

meena

This news is Edited By meena