नशे की आदत ने तीन भाइयों को बनाया वाहन चोर, पुलिस ने किया पर्दाफाश

4/17/2019 2:24:04 PM

इंदौर: कहते हैं एक बुराई दूसरी बुराई को जन्म देती है। इंदौर के रहने वाले 3 भाईयों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ जब नशे के आदी 3 भाईयों को चोरी की आदत पड़ गई। नशे के लिए पैसों की कमी दूर करने के लिए तीनों भाईयों ने वाहन चोरी को अपना जरिया बनाया। वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश इंदौर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने किया। 

जानकारी के अनुसार, इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली कि एम.जी. रोड थाना क्षेत्र में कुछ लड़के चोरी के दोपहिया वाहनों को बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। जिसके बाद संयुक्त कार्रवाई करते हुए सघन छानबीन के बाद पत्थर गोदाम कलाली के सामने से संदेही व्यक्तियों को घेरांबदी कर पकड़ लिया। पूछताछ में युवको ने अपना नाम प्रवीण उर्फ टिंकू उम्र 25 वर्ष, भूपेंद्र उर्फ बंटी उम्र 21 वर्ष व यशवंत उर्फ गोलु उम्र 23 वर्ष तीनों निवासी धोबी घाट कर्बला मैदान के पास इंदौर का होना बताया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 8 लाख की कीमत रखने वाले 10 दोपहिया वाहनों को भी बरामद किया है। 



ऐसे देते चोरी को अंजाम
गिरोह के मुखिया यशवंत उर्फ गोलु ने पूछताछ मे बताया कि वे तीनों सगे भाई है व नशा करने का शौक पूरा करने व शहर में रात के समय घूमने के लिए निकलते है। जहां भी सुनसान इलाके या गली कूचे मे कोई मोटर साइकल खड़ी दिखती थी तो पुरानी चाबी से जिस बाइक का ताला खुल जाता था उसे चोरी कर लेते थे। घर वापसी पर जहां भी उसका पेट्रोल खत्म हो जाता था वहीं उसे छोड़ देते थे | यदि वह स्थान घर से दूर होता है तो वहीं आस-पास से एक और मोटर साइकल उसी तरह से चोरी कर लेते थे और घर आने के थोड़ी दूर पहले उसे छोड़ देते थे। फिर अगले दिन भूपेंद्र उर्फ बंटी उस स्थान पर जाकर देखता था कि मोटर साइकल खड़ी हे कि नहीं यदि खड़ी है तो उसे ग्राहक को बेचने के लिए फिर से उठा लेते थे। तीनों भाइयों मे यशवंत ही वाहन चोरी करने का प्लान बनाता था व अन्य दोनों भाई भूपेंद्र एवं प्रवीण उसकी मदद करते थे और तीनों एक साथ उसी चोरी कि बाईक पर घूमते थे।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR