Video: MP में चरम पर है नशे की कारोबार, 11 रुपए का इंजेक्शन 100 में खरीदते है नशेड़ी

2/9/2019 11:26:56 AM

जबलपुर: मध्यप्रदेश में युवाओं में बढ़ती नशे की लत भविष्य के लिए खतरा बनी हुई है। प्रदेश भर में अवैध शराब, स्मैक, ड्रग्स, नशीले इंजेक्शन आदि का कारोबार बड़े जोर-शोर से चल रहा है। आलम यह है युवक नशे की दलदल में दिन प्रतिदिन धसते जा रहे हैं।



मध्यप्रदेश का एक ऐसा ही नशे में डूबता जिला है जबलपुर। यहां पिछले दो साल से पुलिस विभाग के तत्वावधान में नशा मुक्ति के लिए शिविर और अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके बावजूद जिले में नशीले पदार्थ खुलेआम बिक रहे हैं।



नशे की लत वो लत है जो आसानी से नहीं छूटती जाहिर सी बात है नशेड़ी के खिलाफ और जो नशे को बढ़ावा दे रहे हैं उनके खिलाफ अभियान की जरूरत है। जिसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक अमित सिंह नशे के खिलाफ अभियान चालू कर चुके हैं। इस अभियान में पंजाब केसरी ने भी पूरा सहयोग दिया। जिसके तहत गांव के एक युवक विनोद झारिया ने कैमरे के सामने यह सच्चाई कबूली कि वह नशे के इंजेक्शन लगाता है। जो बेहद दर्दनाक है।



हैरानी की बात यह रही कि नशेड़ी ने यह नशा नागपुर रोड पर एक दवा की दुकान से खरीदा था। जो मेडी पॉइन्ट के नाम से संचालित होती है। नशेड़ी ने बताया कि यह 11 रुपए प्रति दाम का इंजेक्शन यहां 100 रुपए में आसानी से मिल जाता है। यह सुनते ही एसपी अमित सिंह ने उस दुकानदार को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। जिसके तहत नशेड़ी को 100 रुपए देकर वहां दुकान पर भेजा गया।



पुलिस और मीडिया की इस सोची समझी साजिश में दुकानदार मेंडी फस गया तथा उसने नशेड़ी को वह इंजेक्शन दे दिया जो डॉक्टर की इजाजत के बिना देना अवैध था। रंगे हाथों पकड़े जाने पर दुकानदार हाथ-पांव जोड़ने लगा। लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए नशे के ऐसे कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई का मन बना लिया है। अगर पुलिस और पंजाब केसरी का यह अभियान  ऐसे ही चला तो वह दिन दूर नहीं जब मध्यप्रदेश नशा मुक्त राज्य बन जाएगा। 
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR