लगातार हो रही छापेमारी से डर गया व्यापारी, 3 लाख का मावा फेंका, अधिकारियों ने जेसीबी से किया नष्ट

5/18/2023 2:04:48 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): मिलावट खोरी के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई का भय व्यापारियों में इस कदर हो गया कि एक व्यापानी ने कार्रवाई से बचने के लिए 3 लाख का मिलावटी मावा सूनसान जगह पर फेंक दिया। दरअसल, उज्जैन रोड पर 18 किमी दूर गांव चकरावदा में अज्ञात व्यापारी ने 12 किलो मावा बेचने के लिए रखा था लेकिन पिछले 4 दिन से मिलावट के खिलाफ चल रही मुहिम से व्यापारी यह मावा बेच नहीं पाया जब उसके सामने कोई रास्ता नहीं बचा तो उसने मावे को फेंकना ही उसने उचित समझा अब इस लावारिस मावे को फूड एंड सेफ्टी के अधिकारियों ने नष्ट कर दिया है।

उन्हेल में पिछले कुछ दिनों से लगातार मावा दूध घी के अमानक होने की आशंका में छापामार कार्रवाई चल रही है इसे लेकर नगर में काफी चर्चाओं का बाजार गर्म है। चर्चा है कि इस पूरी कार्रवाई में जिस तरह से अधिकारियों ने लगातार कार्रवाई की है। उसके पीछे व्यापारी के अति निकटतम व्यक्ति का हाथ है।

चकरावदा के पास मावा गड्ढे में फेंका जेसीबी से नष्ट कराया

मिलावट के खिलाफ मुहिम से डरकर अज्ञात व्यापारी द्वारा सुनसान क्षेत्र में 12 किलो मावा फेंका गया है। सूचना पर खाद्य सुरक्षा प्रशासन राजस्व व पुलिस टीम गांव चकरावदा पहुंची। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बीडी शर्मा ने बताया कि दो अलग-अलग स्थानों से मावा जब्त किया है। इस पर गोपीलाल बोदर, हरदा, जेएम स्याही से लिखा मिला है। मावा 50 डलिया लगभग 1250 किलो है। जिसका बाजार मूल्य लगभग 3 लाख 12 हजार है। उक्त मावा 2 से 3 दिन पूर्व फेंका है। उक्त मावा सड़ा हुआ वह लाल रंग का होकर दूषित होने की आशंका है। मावा आमजन व मवेशियों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है। इस कारण लोक स्वास्थ्य व पशु स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए जेसीबी के माध्यम से नष्ट कर दिया गया।

meena

This news is Content Writer meena